कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग, आतंकियों ने शोपियां में कश्मीरी पंडित को मारी गोली

शोपियां में आतंकियों ने पूरन कृष्‍ण भट नाम के शख्‍स को गोली मार दी। गंभीर रूप से जख्मी पूरन कृष्ण भट को शोपियां अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Updated: Oct 15, 2022, 11:45 AM IST

जम्मू कश्मीर। कश्मीर घाटी में एक बार फिर टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है। शनिवार को शोपियां में आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित को गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश जारी है।

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के मुताबिक, शोपियां में आतंकियों ने पूरन कृष्‍ण भट नाम के शख्‍स को गोली मार दी। अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल पूरन कृष्ण भट को शोपियां अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पूरन कृष्ण भट पर दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में उनके आवास के नजदीक उस वक्त हमला किया गया जब वे एक बाग की ओर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: भुखमरी में भारत की हालत पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी बदतर, 121 देशों की लिस्ट में मिली 107वीं रैंक

जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने शोपियां में आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'शोपियां में पूरन कृष्ण भट्ट पर आतंकियों का हमला कायरता का कायराना हरकत है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि अपराधियों और आतंकवादियों को सहायता और उकसाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं स्थानीय लोग डरे हुए हैं। भट के एक रिश्‍तेदार ने बताया कि उनके स्कूल जाने वाले दो बच्चे हैं। इनमें से एक बच्‍ची कक्षा सातवीं में पढ़ती है और लड़का पांचवी में है। उन्‍होंने कहा, 'वह अपने घर से बाहर भी नहीं निकलते थे। अधिकांश समय वे घर के अंदर ही रहते थे। हम बहुत डरे हुए हैं।'

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले महंगाई का एक और झटका, अमूल का दूध फिर 2 रुपए महंगा

बता दें कि शोपियां जिले में 16 अगस्त को एक सेब के बाग में आतंकवादियों ने एक और कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी।  गोलीबारी में उसका भाई भी घायल हो गया था। मृतक की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई थी। वहीं घटना में उसका भाई पिंटू कुमार घायल हो गया था। कश्मीर में पिछले साल अक्टूबर से लगातार टारगेट किलिंग देखी जा रही है। पीड़ितों में से कई प्रवासी श्रमिक या कश्मीरी पंडित हैं। पिछले साल अक्टूबर में पांच दिनों में सात लोग मारे गए थे। इनमें एक कश्मीरी पंडित, एक सिख और दो प्रवासी हिंदू शामिल थे।