JDU Candidates List: पहले चरण के लिए JDU उम्मीदवारों का ऐलान, मोकामा से राजीव लोचन, सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को टिकट 

Bihar Assembly Elections: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान 28 अक्‍टूबर को, राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे

Updated: Oct 05, 2020, 07:05 PM IST

JDU Candidates List: पहले चरण के लिए JDU उम्मीदवारों का ऐलान, मोकामा से राजीव लोचन, सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को टिकट 
Photo Courtesy: India Today

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची आज जारी कर दी है। पार्टी ने मोकामा से राजीव लोचन को और सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र से रामानंद मंडल को मैदान में उतारने का फैसला किया है। 

जिन जेडीयू उम्मीदवारों के नाम आज घोषित किए गए हैं, उनमें तारापुर से मेवालाल, बरबीघा  से सुदर्शन, झाझा से दामोदर रावत, करगहर से वशिष्ठ सिंह और जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा शामिल हैं। इनके अलावा पार्टी ने अगियाव से प्रभु राम और धोरैया से मनीष कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान 28 अक्‍टूबर को होगा। इस दिन राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: क्या बीजेपी की शह पर नीतीश का पत्ता काटने निकले हैं चिराग पासवान

बीजेपी भी आज जारी कर सकती है लिस्ट
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जेडीयू के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद आज बिहार बीजेपी भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की इस बाबत दिल्ली में बैठक हो रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हो रही बैठक में जेपी नड्डा के अलावा बीएल संतोष, सौदान सिंह, देवेंद्र फडणवीस, भूपेन्द्र यादव, नित्यानंद राय, संजय जायसवाल, सुशील मोदी, प्रेम कुमार, राधा मोहन सिंह, प्रेम कुमार भी मौजूद हैं। इस बैठक के बाद आज किसी भी समय बीजेपी बिहार चुनाव के पहले फेज के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा सकती है। इससे पहले कल देर रात बीजेपी के शीर्ष नेताओं की पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे।