विमान के पायलट को आया हार्ट अटैक, नागपुर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मस्कट से ढाका जा रहा था विमान, रायपुर के पास पायलट को पड़ा दिल का दौरा, कोलकाता एटीसी ने नागपुर में लैंड करने की दी इजाज़त

Publish: Aug 27, 2021, 03:27 PM IST

विमान के पायलट को आया हार्ट अटैक, नागपुर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग
Photo Courtesy : Travel News Asia

नई दिल्ली। आज एक बहुत बड़ा विमान हादसा होते होते टल गया। ओमान के मस्कट से बांग्लादेश के ढाका जा रहे विमान के पायलट को बीच उड़ान में ही हार्ट अटैक आ गया। विमान के कोपायलट की सूझ बूझ के कारण न सिर्फ पायलट को अस्पताल में भर्ती करा लिया गया, बल्कि एक बहुत बड़े हादसे को टालने में सफलता मिली।  

ओमान के मस्कट से बांग्लादेश जा रहा विमान रायपुर के आसपास था। अचानक विमान उड़ा रहे बांग्लादेशी पायलट को दिल को दौरा पड़ गया। पायलट की अचानक तबीयत खराब होता देख विमान में मौजूद कोपायलट ने कोलकाता एटीसी से संपर्क किया।  

कोपायलट द्वारा संपर्क किए जाने के बाद कोलकाता एटीसी ने कोपायलट को नागपुर एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति दे दी। कोलकाता एटीसी और कोपायलट के सामांजस्य के कारण एक बहुत बड़े हादसे को टालने में कामयाबी हासिल हो गई। इसके बाद पायलट को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पायलट का इलाज चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं।