PM Narendra Modi की पर्सनल वेबसाइट का ट्वीटर अकाउंट हैक

PM Modi Twitter Account: हैकरों ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए मांगे थे बिटकॉइन, ट्वीटर मामले की जांच में जुटा, तुरंत डिलीट किए गए यह ट्वीट

Updated: Sep 03, 2020 09:35 AM IST

PM Narendra Modi की पर्सनल वेबसाइट का ट्वीटर अकाउंट हैक

नईदिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट और एप का ट्वीटर अकाउंट हैक हो गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर ने खुद इस बात की पुष्टि की है। हैकरों ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए बिटकॉइन की मांग की है। हालांकि तुरंत यह ट्वीट डिलीट हो गए। फिलहाल ट्वीटर मामले की जांच में जुटा हुआ है।

दरअसल, गुरुवार सुबह पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्वीटर अकाउंट पर एक मैसेज लिखा गया कि, 'मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि Covid-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें।' हैकरों ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, 'यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com)  ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है।' हालांकि बाद में इन ट्वीट्स को डिलीट कर दिया गया। बता दें की पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट और एप का ट्वीटर अकाउंट narendramodi_in है जिसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

पीएम मोदी ट्विटर

मामले की पुष्टि करते हुए ट्वीटर ने बताया है कि पीएम मोदी के इस खाते को हैक किया गया है। ट्वीटर ने कहा, 'हमें मामले की जानकारी है और खाते को सुरक्षित करने के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं। फिलहाल हमें अन्य कोई खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है। बता दें कि हाल ही में पेटीएम मॉल डेटा हैक के मामले में भी इसी जॉन विक ग्रुप का नाम आया था। साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबल ने 30 अगस्त को दावा किया था कि इस हैकर ग्रुप ने पेटीएम से फिरौती मांगी है। हालांकि पेटीएम कंपनी ने इन दावों को खारिज किया था।

गौरतलब है कि जुलाई में भी कई प्रमुख हस्तियों का ट्वीटर अकाउंट हैक होने की खबर आई थी। उस दौरान हैकरों ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, बिजनेसमैन एलोन मस्क की ट्वीटर अकाउंट हैक कर पैसे मांगे थे।