महंगाई के बढ़ते ही गिर गए जुमलों के भाव, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

दिसंबर महीने की शुरुआत होते ही कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए, राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पेज पर कमर्शियल सिलेंडर के बढ़े दामों का ग्राफ भी साझा किया है, जिसके मुताबिक बीते तीन महीनों में 400 रुपए से अधिक की बढ़ोतरी की गई है

Updated: Dec 01, 2021, 04:00 PM IST

महंगाई के बढ़ते ही गिर गए जुमलों के भाव, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करारा तंज कसा है। राहुल गांधी ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दामों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि महंगाई के बढ़ते ही जुमलों के भाव भी गिर गए हैं। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि जैसे जैसे महंगाई बढ़ती गई, वैसे वैसे जुमलों के भाव भी गिर गए। राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पर एलपीजी के कमर्शियल सिलेंडर के बढ़े दामों का ग्राफ भी साझा किया है। जिसमें बताया गया है कि बीते तीन महीनों में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में चार सौ रुपए से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। 

राहुल गांधी द्वारा साझा किए गए ग्राफ के मुताबिक सितंबर महीने में सितंबर महीने की शुरुआत में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1693.34 रुपए में मिल रहा था।1 नवम्बर को यह 2000 रुपए की कीमत पर मिलने लगा। 1 दिसंबर को कमर्शियल सिलेंडर 2101 रुपए हो गया। 

यह भी पढ़ें: महीने के पहले दिन ही पड़ी महंगाई की मार, सिलेंडर सौ रुपए महंगा तो माचिस की कीमत हुई दोगुनी

कमर्शियल सिलेंडर के अलावा आज से लोगों के लिए फोन चलाना और टीवी देखना भी महंगा हो चुका है। जियो ने अपने प्लान का चार्ज बढ़ा दिया है। जबकि सोनी, कलर्स जैसे चैनल्स के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। वहीं माचिस की कीमत भी आज से दोगुनी हो गई है। इसके साथ ही पीएनबी ने सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स के लिए ब्याज दरों में दस फीसदी की कटौती कर दी है।