Rahul Gandhi: भ्रष्टाचार करने की वजह से मोदी शाह के पैर छूने पर मजबूर हैं तमिलनाडु के सीएम

राहुल गांधी ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए एक जनप्रतिनिधि का किस्सा सुनाते हुए कहा कि, मोदी शाह के सामने एक जनप्रतिनिधि का झुकना सम्मान को नहीं अपमान को दर्शाता है

Publish: Mar 28, 2021, 03:35 PM IST

Rahul Gandhi: भ्रष्टाचार करने की वजह से मोदी शाह के पैर छूने पर मजबूर हैं तमिलनाडु के सीएम
Photo Courtesy: NDTV

चेन्नई। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आज अपनी जनसभा के दौरान एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री और डीएमके पलानीस्वामी पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री जब मोदी और शाह के पैर छूते हैं तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है। हालांकि राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसा भ्रष्टाचार करने की वजह से मोदी और शाह के पैर छूने पर मजबूर हैं। 

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, तमिलनाडु के सीएम जब मोदी और शाह के पैर छूते हैं तो उनके सामने ऐसा करता देख उन्हें बुरा लगता है। राहुल ने कहा कि जब मैं यह देखता हूं कि तमिलनाडु के सीएम को पीएम कंट्रोल कर रहे हैं और सीएम चुपचाप उनके पैर छूने को तैयार हैं तो मैं यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं। 

यह भी पढ़ें :अनिल देशमुख पर लगे वसूली के आरोपों की जांच करेगी उद्धव सरकार, खुद देशमुख ने की पुष्टि

राहुल गांधी ने तमिलनाडु की संस्कृति और परंपरा का उल्लेख करते हुए कहा कि मुझसे ये देखा नहीं जाता कि इतनी बड़ी भाषा और समृद्ध परंपरा वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री के अपिर छुएं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नेता का भी ज़िक्र छेड़ा।

राहुल ने कहा कि उन्होंने उस नेता और अमित शाह के साथ की एक तस्वीर भी देखी। वो नेता लोकतांत्रिक तरह से चुना गया था लेकिन जिस तरह से वो अमित शाह के सामने झुका हुआ था। यह सम्मान को नहीं अपमान को दर्शाता है और ऐसा केवल बीजेपी में ही हो सकता है। 

तमिलनाडु में 234 सीटों पर चुनाव होना है। इन चुनावों में बीजेपी का गठबंधन एआईडीएमके के साथ है। जबकि कांग्रेस डीएमके के साथ चुनाव लड़ रही है। चुनावों से पहले ओपिनियन पोल्स डीएमके और कांग्रेस गठबंधन सरकार बनने का दावा कर रहे हैं।