राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से दाखिल किया नामांकन, प्रियंका बोलीं- जनता के स्नेह से हम यह जंग जीतेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में ऐसा सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं, जैसे मैं अपनी बहन प्रियंका गांधी के बारे में सोचता हूं।

Updated: Apr 03, 2024, 03:32 PM IST

वायनाड। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल के वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। राहुल गांधी इस सीट से मौजूदा सांसद हैं। साल 2019 के चुनाव में उन्होंने चार लाख से ज्यादा मतों के भारी अंतर से यहां जीत हासिल की थी।

नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोड शो किया। रोड शो के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी के अलावा एआईसीसी महासचिव केसी. वेणुगोपाल और दीपा दास, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम. हसन समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे।

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपके क्षेत्र का सांसद होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में ऐसा सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं, जैसे मैं अपनी बहन प्रियंका गांधी के बारे में सोचता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं 5 साल पहले वायनाड आया, जब आपने मुझे संसद सदस्य के रूप में चुना था। आपने तुरंत मुझे अपने परिवार का हिस्सा बना लिया। वायनाड के हर व्यक्ति ने मुझे स्नेह, प्यार और सम्मान दिया है और मुझे अपने जैसा माना। वायनाड के घरों में मेरी बहनें, माता-पिता और भाई हैं और मैं इसके लिए आपका दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।

नामांकन को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि आज भाई राहुल गांधी जी के चुनाव नामांकन के लिए उनके साथ वायनाड, केरल में हूं। कुछ महीने पहले भाजपा सरकार ने राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता छीनकर जनता की आवाज दबाने की कोशिश की थी, लेकिन संविधान की ताकत ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया।

उन्होंने आगे लिखा कि आज भाजपा संविधान पर हमले करके पूरे देश की जनता से उसकी आवाज छीनने की कोशिश कर रही है। इसके खिलाफ बिगुल फूंकने की शुरुआत वायनाड से हो रही है। वायनाड समेत पूरे देश की जनता के स्नेह और समर्थन से हम यह जंग जीतेंगे, देश और संविधान की रक्षा करेंगे।