Rahul Gandhi: तमिल संस्कृति का सम्मान नहीं करती मोदी सरकार

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी में रोडशो के दौरान मोदी सरकार पर साधा निशाना, तमिल इतिहास और संस्कृति को अहमियत नहीं देने का लगाया आरोप

Updated: Mar 01, 2021, 06:58 AM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

चेन्नई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे के दौरान मोदी सरकार और राज्य की पलानिस्वामी सरकार पर जमकर हमलवार हैं। राहुल ने आज एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पार्टी पर तमिल सभ्यता और संस्कृति को अपमानित करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार तमिल संस्कृति और इतिहास को अहमियत नहीं देती। 

राहुल ने कन्याकुमारी में अपने रोड शो के दौरान कहा कि दिल्ली में बैठी सरकार के मन में तमिल संस्कृति के प्रति ज़रा भी सम्मान नहीं है। उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानिस्वामी पर भी तमिलनाडु के लिए काम करने की बजाय मोदी सरकार के इशारों पर चलने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य में अभी एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो केंद्र सरकार के इशारे पर सब कुछ करने के लिए तैयार हैं। राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य का प्रतिनिधित्व करने की बजाय वही करते हैं जो मोदी उन्हें करने के लिए कहते हैं। राहुल ने कहा कि एक ऐसा व्यक्ति जो हमेशा मोदी के सामने झुका रहता हो, तमिलनाडु की जनता के हितों की रक्षा नहीं कर सकता। 

राहुल ने आगे कहा कि तमिल संस्कृति को अपमानित करने वाली बातों में मुख्यमंत्री को आरएसएस का साथ नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी देश में सिर्फ एक ही संस्कृति और एक इतिहास की बात करते हैं। तो क्या तमिल भारतीय भाषा नहीं है, क्या तमिल इतिहास भारतीय इतिहास नहीं है? राहुल ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते तमिल संस्कृति को सुरक्षित रखना मेरा कर्तव्य है। 

राहुल गांधी के तमिलनाडु दौरे का आज आखिरी दिन है। राज्य में अब तक हुए तमाम कार्यक्रमों के दौरान राहुल को वहां काफी व्यापक जनसमर्थन मिलता दिख रहा है। पिछले दस दिनों से राहुल दक्षिणी राज्यों में काफी सक्रिय नज़र आ रहे हैं। तमिलनाडु में उन्हें मिल रहे जनसमर्थन की गवाही सी वोटर का ओपिनियन पोल भी दे रहा है। एबीपी न्यूज सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस डीएमके गठबंधन की सरकार बनने के आसार है। जबकि बीजेपी-AIADMK गठबंधन के हाथों से सत्ता दूर जाती हुई नज़र आ रही है।