देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे, बिलकिस केस में दोषियों की रिहाई पर राहुल का सवाल

बिलकिस के साथ गैंगरेप और साल 2002 के गोधरा हिंसा के दौरान उसके परिवार के 7 सदस्यों की हत्या करने वाले 11 दोषियों को रिहा कर दिया गया है। अब इस मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा है।

Updated: Aug 17, 2022, 09:12 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात के बिलकिस बानो मामले में बलात्कार एवं हत्या के 11 दोषियों की रिहाई को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर पूरा देश देख रहा है। उन्होंने पूछा की देश की महिलाओं को आप क्या संदेश देना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '5 महीने की गर्भवती महिला से बलात्कार और उनकी 3 साल की बच्ची की हत्या करने वालों को आज़ादी के अमृत महोत्सव' के दौरान रिहा किया गया। नारी शक्ति की झूठी बातें करने वाले देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं?
प्रधानमंत्री जी, पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है।'

बता दें कि मार्च 2002 में दंगाइयों ने बिल्किस बानो के परिवार के सात लोगों की हत्या कर दी थी। और फिर उनके साथ गैंगरेप किया था। वह भी उस हालत में जब बानो 5 महीने की गर्भवती थी। लंबी लड़ाई के बाद बिल्किस बानो को इंसाफ मिला और 11 दोषियों को उम्र कैद की सजा मिली। इन सभी को गुजरात दंगों के दौरान बचकर भागती गर्भवती बिलकिस बानो का गैंगरेप करने, उनकी तीन साल की बच्ची को पटक कर मार देने समेत परिवार के 7 लोगों की हत्या का दोषी पाया गया था। 

यह भी पढ़ें: लाल किले से नारी सम्मान पर बड़ी-बड़ी बातें, गुजरात में रेपिस्टों को माफ कर दिया, पीएम मोदी पर बरसी कांग्रेस

लेकिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी 11 दोषियों को गुजरात सरकार ने माफी दे दी है। इतना ही नहीं रिहाई के दौरान रेपिस्टों की आरती भी उतारी गई। उन्हें फूलों का माला पहनाया गया और मिठाइयां बांटी गई। बिलकिस बानो को ये यकीन ही नहीं हो रहा कि आरोपियों को सरकार ने रिहा कर दिया है। बानो के पति याकूब रसूल भी सदमे में हैं। बिलकिस ने मीडिया से कहा, ‘कृपया मुझे अकेला छोड़ दो… मैंने अपनी बेटी सालेहा की आत्मा के लिए दुआ की है।'