शताब्दी, राजधानी और वंदे भारत एक्सप्रेस सहित 28 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक बंद, कोरोना के कहर के कारण रेलवे का फैसला

मध्य रेलवे ने भी 23 जोड़ी ट्रेनें स्थगित करने का फैसला किया है, मध्य रेलवे ने ट्रेनों को जून के आखिरी सप्ताह तक के लिए स्थगित किया है

Publish: May 07, 2021, 03:20 AM IST

Photo Courtesy: Patrika
Photo Courtesy: Patrika

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना का कहर के असर अब रेल पर भी दिख रहा है। 9 मई से रेलवे ने शताब्दी, राजधानी और वंदे भारत सहित कुल 28 जोड़ी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। यह सभी ट्रेनें अगले आदेश तक बंद रहेंगी। हालांकि इन ट्रेनों का परिचालन दोबारा कब शुरू होगा, इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। देश में कोरोना के मामले में कमी आने के बाद ही इन ट्रेनों का परिचालन दोबारा शुरू किया जा सकता है। 

जिन 23 ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगी है, उसमें शताब्दी की 8 जोड़ी ट्रेन, 3 जोड़ी जनशताब्दी और दो - दो जोड़ी राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस की ट्रेनें शामिल हैं। जिन शताब्दी ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया है उसमें नई दिल्ली से हबीबगंज, चंडीगढ़, कालका, अमृतसर, काठगोदाम और देहरादून जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं। 

हज़रत निज़ामुद्दीन से बिलासपुर और चेन्नई जाने वाली राजधानी ट्रेनों को भी स्थगित किया गया है। वहीं नई दिल्ली से देहरादून, कोटद्वार और चंडीगढ़ जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस वहीं दिल्ली से पुणे और जम्मू तवी जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस के परिचालन पर भी रोक रहेगी। इसके अलावा मध्य रेलवे ने भी कुल 23 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन जून के आखिरी सप्ताह तक बंद किया है।