एयरपोर्ट पार्किंग के ठेके से जुड़े हैं रूपेश सिंह की हत्या के तार, बिहार पुलिस का दावा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूपेश सिंह की हत्या कॉन्ट्रेक्ट किलर को बुलाकर की गई थी

Updated: Jan 20, 2021, 03:50 AM IST

Photo Courtesy: Hindustan
Photo Courtesy: Hindustan

पटना। बिहार पुलिस ने बहुचर्चित रूपेश सिंह हत्याकांड की गुत्थी लगभग सुलझाने का दावा किया है। बिहार पुलिस के डीजीपी एके सिंघल के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रूपेश सिंह की हत्या एयरपोर्ट पार्किंग के ठेके को लेकर हुई है। रूपेश सिंह का बहुत समय से एयरपोर्ट पार्किंग के ठेके को लेकर विवाद चल रहा था। 

कॉन्ट्रैक्ट किलर बुलाकर की गई हत्या 

मीडिया रिपोर्ट्स में बिहार डीजीपी के हवाले से बताया जा रहा है कि रूपेश सिंह की हत्या कॉन्ट्रेक्ट किलर ने की थी। रूपेश सिंह हत्याकांड में बिहार पुलिस ने काफी लोगों से पूछताछ की है। जिसके बाद एयरपोर्ट पार्किंग के ठेके और कॉन्ट्रेक्ट किलर की बात सामने निकलकर आई है। 

बिहार पुलिस ने रूपेश सिंह हत्याकांड मामले में रूपेश सिंह के दो पूर्व सहयोगियों से भी बात की है। पुलिस ने एक अन्य एयरलाइंस में काम करने वाली महिला कर्मी से पूछताछ की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला कर्मी और रूपेश सिंह का काफी समय से विवाद चल रहा था। जिसके बाद महिला कर्मी ने इंडिगो की नौकरी छोड़ दी थी। इसके साथ ही पुलिस ने रूपेश सिंह के एक और पूर्व सहयोगी से पूछताछ की है। उसे रूपेश सिंह ने नौकरी से निकाल दिया था। 

हत्याकांड में लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस को जानकारी मिली है कि रूपेश की हत्या एयरपोर्ट पार्किंग के ठेकेदारी से जुड़े विवाद के कारण ही हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूपेश के भाई और बहनोई के नाम पर ठेकेदारी करते थे। रूपेश सिंह लेवल थ्री की ठेकेदारी किया करते थे। लेवल थ्री की ठेकेदारी का आशय तीन करोड़ से कम की ठेकेदारी करना है। हालांकि पुलिस अभी भी इस मामले की जांच में अपने अंतिम निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। क्योंकि पुलिस के पास इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं है कि आखिर रूपेश सिंह का ठेकेदारी को लेकर किसी के साथ विवाद हुआ था या नहीं?