बीजेपी में शामिल हो सकते हैं NCP के कुछ विधायक, संजय राउत ने जताई आशंका

संजय राउत ने यह आशंका शरद पवार के हवाले से जताई है, पवार के मुताबिक अगर एनसीपी के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल होने का फैसला लेते हैं तो यह उनका निजी फ़ैसला होगा

Publish: Apr 17, 2023, 11:31 AM IST

मुंबई। शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने एनसीपी में फूट को लेकर बड़ी आशंका जताई है। राज्यसभा सांसद ने कहा है कि एनसीपी के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। ऐसा सुनिश्चित करने के लिए एनसीपी के विधायकों को जांच एजेंसियों और गिरफ्तारी का डर दिखाया जा रहा है। 

संजय राउत ने एनसीपी के कुछ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की आशंका शरद पवार के हवाले से जताई है। संजय राउत ने कहा कि जब वह शरद पवार से मिले थे तब पवार ने उन्हें बताया कि जिस तरह से शिवसेना में फूट डाली गई अब वही प्रयास एनसीपी को तोड़ने के लिए किए जा रहे हैं। 

संजय राउत ने पवार के हवाले से बताया कि एनसीपी के विधायकों को डराया धमकाया जा रहा है। भले ही कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएं तो यह उनका निजी फ़ैसला ज़रूर होगा लेकिन एक पार्टी के तौर पर एनसीपी बीजेपी में कभी शामिल नहीं होगी। 

पिछले कुछ दिनों से अजीत पवार के बीजेपी में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ़ शरद पवार विपक्षी एकजुटता को सुनिश्चित करने के लिए सूत्रधार की भूमिका निभाने की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उन्हें महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने की सलाह दी थी।