दिल्ली पुलिस का 5 आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा

दिल्ली के शकरपुर इलाके में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, ISI के संपर्क में होने का आरोप

Updated: Dec 07, 2020, 07:22 PM IST

दिल्ली पुलिस का 5 आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा
Photo Courtesy: News24

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर से 5 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि ये पांचों संदिग्ध आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं और उन्हें मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें से दो आरोपी पंजाब के और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं। फिलहाल दिल्ली पुलिस की तरफ से ये नहीं बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी किस आतंकी संगठन से जुड़े हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये सभी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क में थे।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पांचों संदिग्ध आरोपियों को स्पेशल सेल की टीम के साथ मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक पहले स्पेशल सेल की टीम पर संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग की, जिसके जवाब में स्पेशल सेल की ओर से भी फायरिंग की गई। कई राउंड की फायरिंग के बाद आखिरकार पांचों संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें से दो आतंकी पंजाब के हैं, जिन पर शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या का भी आरोप रहा है। बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी। उनकी हत्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्ध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से ड्रग्स का काला कारोबार भी करते रहे हैं। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों में शबीर अहमद, मोहम्मद अयूब पठान और रियाज़ कश्मीर के हैं, जबकि गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह पंजाब के हैं।