तेज प्रताप यादव ने ठोका पत्रकारों पर मानहानि का मुकदमा, 50 करोड़ के हर्जाने की मांग

तेज प्रताप यादव ने यूट्यूबर वेद प्रकाश सहित कुल नौ पत्रकारों पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है, इसमें कई नेशनल न्यूज चैनल के पत्रकार भी शामिल हैं

Updated: Apr 29, 2022, 06:09 PM IST

तेज प्रताप यादव ने ठोका पत्रकारों पर मानहानि का मुकदमा, 50 करोड़ के हर्जाने की मांग

पटना। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने बिहार के पत्रकारों पर मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है। तेज प्रताप यादव ने यूट्यूबर वेद प्रकाश सहित कुल नौ पत्रकारों पर 50 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें राष्ट्रीय समाचार चैनल के भी कई पत्रकार शामिल हैं।

तेज प्रताप यादव के वकील नवल किशोर झा ने पत्रकारों को मानहानि का नोटिस थमाते हुए कहा है कि उन्होंने अपने समाचार माध्यमों से तेज प्रताप और उनके परिजनों पर व्यक्तिगत हमले किए। जिस वजह से तेज प्रताप की छवि धूमिल हुई। अब आरजेडी नेता ने इन पत्रकारों से बतौर क्षतिपूर्ति पचास करोड़ के रकम की मांग की है। 

जिन नौ पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, उसमें स्वतंत्र पत्रकार वेद प्रकाश का नाम शामिल है। वेद प्रकाश के अलावा एबीपी न्यूज़ के प्रकाश कुमार, रिपब्लिक भारत के प्रकाश कुमार, और आज तक के सुजीत कुमार पर मुकदमा दर्ज कराया है। इस सूची में बिहार के कुछ स्थानीय पत्रकारों के नाम भी शामिल हैं। जनता जंक्शन प्रशांत राय, लाइव सिटी के आलोक, एएनआई के मुकेश, फर्स्ट बिहार के गणेश और न्यूज़ हाट के कन्हैया बेलारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

हाल ही में द एक्टिविस्ट नाम से अपना यूट्यूब चैनल संचालित करने वाले वेद प्रकाश तेज प्रताप यादव का इंटरव्यू लेने के लिए उनके आवास पहुंचे थे। लेकिन तेज प्रताप यादव ने वेद प्रकाश से माइक और कैमरा अलग रखकर थोड़ी देर बातचीत करने के लिए कहा। तेज प्रताप यादव के इतना कहने पर वेद प्रकाश भाग खड़े हुए।

इस दौरान तेज प्रताप और उनके सहयोगी इस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरा में कैद कर रहे थे। अपने वीडियो में तेज प्रताप यह कहते हुए नज़र आ रहे थे कि वेद प्रकाश ने उनकी छवि खराब करने की कोशिश की है और यह सबकुछ बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के इशारे पर किया जा रहा है।