तेजस्वी यादव ने सरकारी आवास को बनाया कोविड सेंटर, सरकार से की इलाज के लिए यूज करने की अपील

सरकारी आवास में कोविड केयर सेंटर शुरू किए जाने के लिए तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने सरकार से मांग की है कि आवास में संचालित कोविड केयर सेंटर को सरकार अपने अधिकार क्षेत्र में शामिल करे और मरीजों को इलाज के लिए भेजे।

Updated: May 19, 2021, 08:09 PM IST

तेजस्वी यादव ने सरकारी आवास को बनाया कोविड सेंटर, सरकार से की इलाज के लिए यूज करने की अपील
Photo Courtesy: Hindustan

पटना। बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने क्षेत्र की जनता को कोरोना से बचाने के लिए बड़ी पहल की है। कोरोना मरीजों को समुचित इलाज मिल सके, इसके लिए उन्होंने अपने सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया है। तेजस्वी यादव का दावा है कि 1 पोलो रोड स्थित उनके आवास में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों का मुफ्त में इलाज हो सकेगा। साथ ही उन्हें मुफ्त में भोजन की व्यवस्था भी की गयी है।

सरकारी आवास में कोविड केयर सेंटर शुरू किए जाने के लिए उन्होंने बिहार सरकार को पत्र लिखा है, पत्र में उन्होंने सरकार से मांग की है कि आवास में संचालित कोविड केयर सेंटर को सरकार अपने अधिकार क्षेत्र में शामिल करे और मरीजों को इलाज के लिए यहां भर्ती कराए।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मंगलवार को तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार से मांग की है कि उन्हें और राज्य के सभी विधायकों को ये अनुमति दें कि वे राज्य के किसी अस्पताल, पीएचसी, कोविड केयर सेंटर आदि के अंदर जाकर मरीजों और उनके परिजनों से मिल सकें। उन्हें राहत पहुंचाने के लिए कोविड केयर सेंटर खोल सकते हैं और सामुदायिक किचन आदि भी चलाने अनुमति हो।

मुख्यमंत्री को पत्र लिखने के बाद आज उन्होंने अपने सरकारी आवास में निजी कोष से कोविड केयर सेंटर की शुरुआत कर दी है। तेजस्वी यादव इन दिनों दिल्ली में हैं और अपने पिता लालू प्रसाद यादव की देखभाल कर रहे हैं। लेकिन सत्ता पक्ष के नेता बार-बार तेजस्वी यादव के क्षेत्र से गायब रहने पर निशाना साध रहे थे तो नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में तेजस्वी ने सक्रियता दिखा दी है।