Telangana Elections 2023: कांग्रेस ने जारी की 55 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, रेवंत रेड्डी कोडंगल से लड़ेंगे चुनाव

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।

Updated: Oct 15, 2023, 06:51 PM IST

हैदराबाद। कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 55 प्रत्याशियों के नाम हैं। तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी कोडंगल से चुनाव लड़ेंगे।

रेवंत रेड्डी के अलावा इस सूची में विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क तथा कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। विक्रमार्क को मधीरा विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद उत्तम कुमार रेड्डी को हुजूरनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता अंजन कुमार यादव को मुशीराबाद से टिकट दिया गया है। 

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 13 अक्टूबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई थी। तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।

यह भी पढ़ें: MP Elections: CM शिवराज को टक्कर देंगे रामायण के हनुमान, कांग्रेस ने 96 में से 69 विधायकों को मैदान में उतारा

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की सरकार है। हालांकि, इस बार कांग्रेस बीआरएस को कड़ी टक्कर दे रही है। कई ओपिनियन पोल्स में कांग्रेस की जीत की भी संभावना जताई गई है। राज्य में साल 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस) ने 88 सीटें जीतकर अपनी सत्ता बरकरार रखी थी। वहीं, कांग्रेस को 19 और एआईएमआईएम को सात सीटों पर जीत मिली थी। भाजपा को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा था।