Telangana Elections: BRS ने कांग्रेस की गारंटियों की नकल की, रेवंत रेड्डी ने CM KCR पर बोला हमला

रेवंत रेड्डी ने कहा कि बीआरएस ने कांग्रेस पार्टी की छह गारंटियों को अव्यवहारिक बताया था। अब उसने अपने चुनावी घोषणापत्र के लिए कांग्रेस की गारंटियों की नकल की है।

Updated: Oct 16, 2023, 11:09 AM IST

हैदराबाद। तेलंगाना में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक दल जनता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जनता से कई वादे किए हैं। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि BRS  का घोषणापत्र कांग्रेस की गारंटियों का नकल है।

रेवंत रेड्डी ने कहा कि बीआरएस ने कांग्रेस पार्टी की छह गारंटियों को अव्यवहारिक बताया था। अब उसने अपने चुनावी घोषणापत्र के लिए कांग्रेस की गारंटियों की नकल की है। रेवंत रेड्डी ने बीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव से पूछा कि उनकी पार्टी द्वारा किए गए वादे, जो कांग्रेस पार्टी के वादों की नकल हैं, कैसे व्यावहारिक हैं। उन्होंने कहा, 'बीआरएस ने 1,000 रुपये की राशि बढ़ाकर कांग्रेस द्वारा किए गए वादों की नकल की है।'

रेवंत रेड्डी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि केसीआर कांग्रेस की घोषित छह गारंटियों से हैरान हैं। बीआरएस का घोषणापत्र एक रद्दी कागज से अधिक नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चूंकि केसीआर केवल यह सोचते हैं कि शराब, खनन और भू-माफिया के माध्यम से पैसा कैसे कमाया जाए, उनके पास घोषणापत्र के बारे में सोचने का भी समय नहीं है और इसलिए उन्होंने कांग्रेस की गारंटी की नकल की।

रेवंत रेड्डी ने कहा कि सीएम केसीआर सोचने और समझने की क्षमता खो चुके हैं। उन्हें चुनाव से हटने और अपने जीवन के शेष भाग के लिए आराम करने की सलाह दी है। बता दें कि बीआरएस ने सत्ता में आने पर गरीब महिलाओं को 3,000 रुपये की वित्तीय सहायता, 400 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, प्रत्येक बीपीएल परिवार के लिए 5 लाख रुपये का बीमा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में वृद्धि और किसानों के लिए निवेश सहायता में वृद्धि का वादा किया है।

इससे पहले कांग्रेस ने प्रत्येक महिला को 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। साथ ही किसानों के लिए 15,000 रुपये प्रति एकड़ की वित्तीय सहायता और विभिन्न लाभार्थियों के लिए 4,000 रुपये की मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भी वादा किया था।