तेलंगाना: मेडिकल कॉलेज का वार्षिक समारोह बना सुपर स्प्रेडर, एकसाथ 43 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

तेलंगाना के बोम्‍मकल में स्थित चालमेडा आनंदराव इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के 43 स्‍टूडेंट कोरोना संक्रमित मिले, प्रशासन को नहीं थी वार्षिक समारोह के आयोजन की जानकारी

Updated: Dec 06, 2021, 05:45 PM IST

तेलंगाना: मेडिकल कॉलेज का वार्षिक समारोह बना सुपर स्प्रेडर, एकसाथ 43 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

हैदराबाद। देश में जहां एक ओर कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ाई हुई है वहीं सार्वजनिक आयोजन सुपर स्प्रेडर साबित हो रहे हैं। कर्नाटक के धारवाड़ के बाद अब तेलंगाना के एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 43 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मामला तेलंगाना के बोम्‍मकल में स्थित चालमेडा आनंदराव इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का है। बताया जा रहा है कि करीब एक हफ्ते पहले मेडिकल कॉलेज का वार्षिक दिवस समारोह आयोजित हुआ था। इसी आयोजन को कोरोना संक्रमण फैलने का कारण माना जा रहा है। कोरोना विस्फोट के बाद कॉलेज प्रशासन ने क्‍लासेज सस्‍पेंड कर दिया है साथ ही कैंपस को भी बंद करने का फैसला लेना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: नागालैंड में 14 निर्दोष नागरिकों की हत्या मामले में बोले गृहमंत्री अमित शाह, हमें अफसोस है

घटना को लेकर करीम नगर जिले के डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्टर और हेल्‍थ ऑफिसर डॉक्‍टर जुवेरिया ने बताया कि जिला प्रशासन को वार्षिक समारोह और इसमें इतनी बड़ी संख्‍या में छात्रों के एकत्रित होने से संबंधित जानकारी नहीं दी गई थी। इस समारोह में शामिल अधिकांश लोगों ने मास्‍क भी नहीं पहना हुआ था। कलेक्टर ने बताया कि बाद प्रबंधन को क्‍लास सस्‍पेंड करने और कैंपस को बंद करने का फैसला लेना पड़ा है।

उधर तेलंगाना के पब्लिक हेल्‍थ डायरेक्‍टर डॉ. जी. श्रीनिवास ने नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बताया कि विदेश से हैदराबाद पहुंचे 13 यात्रियों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है और उनके सैंपल्‍स को जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजा गया है। इसका परिणाम सोमवार शाम तक आने की उम्मीद है। बता दें कि चार दिन पहले ही तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के एक सरकारी आवासीय स्कूल में एक साथ 27 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे।