ममता के गोवा दौरे से पहले टीएमसी ने किया एमजीपी से गठबंधन, 9 सीटों पर एमजीपी लड़ सकती है चुनाव

टीएमसी और एमजीपी के बीच गठबंधन का एलान टीएमसी की गोवा प्रभारी महुआ मोइत्रा और एमजीपी अध्यक्ष दीपक धवलीकर की मौजूदगी में हुआ, हालांकि अब तक सीटों के बंटवारे का एलान नहीं हुआ है

Publish: Dec 07, 2021, 08:06 AM IST

ममता के गोवा दौरे से पहले टीएमसी ने किया एमजीपी से गठबंधन, 9 सीटों पर एमजीपी लड़ सकती है चुनाव

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी से गठबंधन कर लिया है। सोमवार को आगामी चुनाव के मद्देनजर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का एलान हो गया। इस दौरान टीएमसी की गोवा प्रभारी महुआ मोइत्रा और खुद एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर मौजूद रहे। 

हालांकि अब तक दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे का एलान नहीं हुआ है। एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गठबंधन के बारे में अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी, एमजीपी को नौ सीटें दे सकती है। 

एमजीपी से गठबंधन के एलान के बाद महुआ मोइत्रा ने कहा कि यह गठबंधन टीएमसी के लड़ने के जज्बे और गोवा में एमजीपी के इतिहास की जड़ों का मिश्रण है। टीएमसी नेता ने कहा कि गोवा की जनता बीजेपी का विकल्प ढूंढ रही थी और अब उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं है। वहीं दीपक धवलीकर ने भी कहा कि ऐसी बातें कही जा रही थीं कि एमजीपी के पास भाजपा के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

टीएमसी और एमजीपी के बीच यह गठबंधन ममता बनर्जी के गोवा दौरे से ठीक पहले हुए। ममता बनर्जी 13 दिसंबर को गोवा पहुंचने वाली हैं। दोनों पार्टियों के बीच हुए इस गठबंधन में अहम भूमिका गोवा के पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो की मानी जा रही है। उन्होंने इसी साल कांग्रेस छोड़ टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की थी। वे टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।