TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोरबी हादसे पर ट्वीट का मामला

टीएमसी सांसद नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि साकेत गोखले सोमवार रात 9 बजे नई दिल्ली से फ्लाइट लेकर जयपुर पहुंचे थे। यहां लैंड करते ही गुजरात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Updated: Dec 06, 2022, 10:08 AM IST

TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोरबी हादसे पर ट्वीट का मामला

जयपुर। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ममता बनर्जी के करीबी साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने सोमवार को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक साकेत गोखले की गिरफ्तारी एक ट्वीट को लेकर हुई है। इसमें उन्होंने मोरबी हादसे में हुई 135 मौतों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा था। 

गोखले की गिरफ्तारी की जानकारी उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दी है। सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि साकेत गोखले सोमवार रात 9 बजे नई दिल्ली से फ्लाइट लेकर जयपुर पहुंच गए थे। यहां लैंड करते ही गुजरात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। देर रात 2 बजे उन्होंने अपनी मां को फोन पर गिरफ्तारी की जानकारी दी। साथ ही बताया कि गुजरात पुलिस उन्हें अहमदाबाद लेकर जा रही है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्हें मात्र 2 मिनट कॉल करने की परमिशन दी गई थी। इसके बाद मोबाइल समेत उनका सारा सामान जब्त कर लिया गया। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, 'अहमदाबाद साइबर सेल में साकेत गोखले के खिलाफ मोरबी पुल हादसे को लेकर झूठा केस दर्ज हुआ है। ये सब ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष की आवाज को चुप नहीं करा सकता। बीजेपी पर बदले की राजनीति कर रही है।'

जानकारी के मुताबिक टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले ने 1 दिसंबर 2022 को दावा किया कि पुल ढहने की त्रासदी के बाद गुजरात में पीएम मोदी की मोरबी यात्रा की व्यवस्था पर ₹30 करोड़ खर्च किए गए थे। गोखले ने ट्विटर पर एक गुजराती अखबार की क्लिपिंग पोस्ट की, जिसमें दावा किया गया कि एक आरटीआई के जवाब में कहा गया है कि पीएम की मोरबी यात्रा के लिए सिर्फ कुछ घंटों के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया था।