मदुरै स्टेशन के पास ट्रेन के प्राइवेट कोच में लगी आग, जिंदा जल गए 10 यात्री, 50 लोग झुलसे

मदुरै स्टेशन के यार्ड में खड़े ट्रेन के प्राइवेट कोच में सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण आग लग गई। कोच में यूपी के 63 तीर्थयात्री सफर कर रहे थे।

Updated: Aug 26, 2023, 11:56 AM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

मदुरै। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन के प्राइवेट कोच में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। इस हादसे में 10 यात्री जिंदा जल गए जबकि 50 लोग झुलस गए। दक्षिणी रेलवे ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

दक्षिणी रेलवे के अधिकारियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आग लगने की घटना शनिवार तड़के सवा पांच बजे हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने सुबह सवा सात बजे काबू पा लिया।घायलों को कोच से रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि यह एक प्राइवेट पार्टी कोच था, जिसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ के यात्री सुबह मदुरै पहुंचे थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि यात्री अवैध रूप से गैस सिलेंडर लेकर सफर कर रहे थे। जिस कारण कोच में आग लग गयी। यात्रियों ने सुबह चाय/कॉफी बनाने के लिए स्टोव जलाया तो सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया।

यह कोच ट्रेन से नहीं जुड़ा था इसे अलग कर मदुरै रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया गया था। घटनास्थल पर बिखरे हुए सामान में एक सिलेंडर और आलू की एक बोरी मिली है। बता दें कि कोई भी व्यक्ति आईआरसीटीसी के पोर्टल से प्राइवेट कोच बुक कर सकता है, लेकिन उसे डिब्बे में गैस सिलेंडर या कोई ज्वलनशील पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं होती है।