100 विधायक छोड़ सकते हैं यूपी बीजेपी का दामन, स्वामी प्रसाद मौर्य ने RSS और BJP को नाग और सांप की संज्ञा दी

विधायक पद से इस्तीफा देने वाले मुकेश वर्मा ने दावा किया है कि अभी बीजेपी के लगभग सौ विधायक उनके संपर्क में हैं, अब बीजेपी को हर रोज़ इंजेक्शन लगेगा

Updated: Jan 13, 2022, 03:17 PM IST

100 विधायक छोड़ सकते हैं यूपी बीजेपी का दामन, स्वामी प्रसाद मौर्य ने RSS और BJP को नाग और सांप की संज्ञा दी

लखनऊ। एक के बाद एक इस्तीफों से उत्तर प्रदेश बीजेपी में खलबली मच गयी है। सोमवार से शुरु हुई भागमभाग में अब तक तेरह विधायक बीजेपी का साथ छोड़ चुके हैं। विधायकों के जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच मुकेश वर्मा के एक बयान ने बीजेपी के खेमे में हड़कंप मचा दिया है। बीजेपी से इस्तीफा देने वाले मुकेश वर्मा ने संकेत दिये हैं कि अभी 100 और विधायक बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा है कि अब बीजेपी को हर रोज़ इंजेक्शन लगेगा। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने यह एलान किया है कि वे नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी भाजपा का अंत कर ही दम लेंगे। 

अब तक बीजेपी के कुल 14 विधायक पार्टी से किनारा कर चुके हैं। इस्तीफों के दौर में गुरुवार को सबसे पहला इस्तीफा शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा का सामने आया। इसके बाद एक एक कर अन्य विधायक भी पार्टी से इस्तीफा देते चले गये। आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। वहीं लखीमपुर खीरी से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने भी इस्तीफा दे दिया है।लखीमपुर खीरी में ही किसानों की निर्ममता से हत्या कर दी गयी थी। इस मामले का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा है।

बीजेपी में यह टूट मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद से शुरु हुई है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने 14 जनवरी को कोई बड़ा धमाका करने का एलान भी किया है। इसी बीच स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व मंत्री ने आरएसएस को नाग, बीजेपी को सांप और खुद को नेवले की संज्ञा देते हुए कहा है कि नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी बीजेपी को यह नेवला रूपी स्वामी यूुपी से खत्म कर के ही दम लेगा। 

यह भी पढ़ें ः बीजेपी का सातवां विकेट गिरा, विधायक मुकेश वर्मा ने दिया इस्तीफा

अब तक इस्तीफा दे चुके बीजेपी के नेता 

1.स्वामी प्रसाद मौर्य
2.भगवती सागर
3.रोशनलाल वर्मा
4.विनय शाक्य
5.अवतार सिंह भाड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के  शर्मा
13.बाला प्रसाद अवस्थी
14.धर्म सिंह सैनी