बंगाल में टीकाकरण के सर्टिफिकेट पर अब होगी ममता की तस्वीर, बीजेपी ने कहा, एक अलग देश की तरह बर्ताव कर रही है टीएमसी

टीएमसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भी वैक्सीन की सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी, वैक्सीन की सर्टिफिकेट पर मोदी की तस्वीर होने के खिलाफ कई दल और शिक्षाविद् अपनी आपत्ति ज़ाहिर कर चुके हैं

Publish: Jun 05, 2021, 03:40 AM IST

Photo Courtesy: The Financial Express
Photo Courtesy: The Financial Express

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अब लोगों के टीकाकरण प्रमाण पत्र पर अब प्रधानमंत्री की तस्वीर नहीं लगेगी। बंगाल के लोगों के टीकाकरण सर्टिफिकेट पर अब राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर लगेगी। ममता सरकार के इस फैसले को लेकर अब टीएमसी और बीजेपी आमने सामने हो गई हैं। 

बीजेपी ऐसा नहीं करती तो हम भी ऐसा नहीं करते

ममता सरकार के इस फैसले का टीएमसी नेता सौगत रॉय ने स्वागत किया है। टीएमसी नेता ने कहा कि इसकी शुरुआत बीजेपी की तरफ से की गई थी। अगर बीजेपी ऐसा नहीं करती तो हम भी नहीं करते। 

अलग देश की तरह बर्ताव कर रही है टीएमसी 

वहीं बंगाल बीजेपी ममता सरकार के इस फैसले का पुरजोर विरोध कर रही है। बीजेपी का कहना है कि ममता सरकार ने ऐसा फैसला लेकर पीएम पद की गरिमा को चोट पहुंचाई है। बीजेपी नेता समिक भट्टाचार्य ने कहा है कि ममता की पार्टी पीएम के पद तक की गरिमा को स्वीकार नहीं कर रही है। इतना ही नहीं बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि टीएमसी बंगाल को लेकर एक अलग देश जैसा बर्ताव कर रही है। 

इससे पहले ममता बनर्जी केंद्र सरकार से यह अपील कर चुकी हैं कि केंद्र राज्यों को वैक्सीन मुफ्त में दे। ममता केंद्र के टीकाकरण के दावे को भी झूठा करार देते हुए यह कह चुकी हैं कि दिसंबर तक हर भारतीय के टीकाकरण का केंद्र का दावा एकदम ही आधारहीन है। दूसरी तरफ वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को लेकर भी काफी आलोचना हो चुकी है। खुद टीएमसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान यह मसला उठाया था।