बिहार में लोगों ने लूटी बोलेरो में भरी शराब, मामले में 8 लोग गिरफ्तार

बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने शराब से भरी बोलेरो को लूट लिया, बोलेरो ने एक साइकिल सवार युवक को ठोकर मार दी थी, जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों की नज़र बोलेरो में रखी शराब की बोतलों पर पड़ी और जिसके बाद वे शराब की बोतल लूटने लगे, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया

Publish: Dec 22, 2021, 10:21 AM IST

पटना। बिहार के गोपालगंज में एक बार फिर नीतिश सरकार द्वारा लागू शराबबंदी की पोल खुल गयी है। मंगलवार को गोपालगंज ज़िले में ग्रामीणों ने एक बोलेरो में भरी हुयी शराब की बोतलें लूट ली। जिसके बाद बोलेरो से शराब लूटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। 

यह मामला गोपालगंज के उचकागांव थाने का बताया जा रहा है। मंगलवार शाम को बदरजिमी बाज़ार से गुज़र रही बोलेरो ने एक साइकिल सवार युवक को ठोकर मार दी। जिसके बाद ग्रामीण तत्काल ही मौके पर पहुँच गये। मौके पर पहुँचते ही ग्रामीणों की नज़र बोलेरो में रखी शराब की बोतलों पर पड़ी।  

यह भी पढ़ें ः बिक्रम मजीठिया के खिलाफ केंद्र ने जारी किया लुकआउट नोटिस, ड्रग्स मामले में हैं फरार

बोलेरो में शराब की बोतलों को देखते ही ग्रामीणों से शराब लूटना शुरु कर दिया। लोग शराब की बोतल लेकर भागते नज़र आये। इसी बीच कुछ युवकों ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

दूसरी तरफ शराब लूटे जाने की सूचना मिलने पर उचकागांव थाने की पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर बोलेरो चालक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने शराब लूटने वाले ग्रामीणों को भी अपनी हिरासत में ले लिया। इस मामले में अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किये जाने की खबर है। 

यह भी पढ़ें ः सरकार को भी नहीं पता किसने बेचे सड़े हुए अन्न, कुणाल चौधरी बोले- दलाली कर रहे हैं खाद्य मंत्री

शराब लूट कांड का यह मामला सामने आने के बाद एक बार फिर नीतिश सरकार और उसका शराबबंदी कानून सवालों के घेरे में आ गया है। एक तरफ राज्य के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार शराबबंदी कानून की सफलता के लिये पूरे बिहार में जागरुकता यात्रा पर निकलने वाले हैं, तो वहीं दूसरी तरफ राज्य में न सिर्फ धड्डले से शराब की तस्करी हो रही है, बल्कि लूटी भी जा रही है। 

खुद नीतिश सरकार को समर्थन देने वाली हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी बिहार में कथित शराबबंदी की पोल खोल चुके हैं। जीतन राम मांझी ने हाल ही में मीडिया से बात करते हुये न सिर्फ बिहार में लागू शराबबंदी की असलियत से पर्दा उठाया था, बल्कि वे गरीब लोगों को सीमित मात्रा में शराब का सेवन करने की हिदायत देते भी नज़र आये थे। जीतन राम मांझी ने कहा था राज्य में तमाम बड़े लोग रात में शराब पीते हैं, लेकिन सरकार का डंडा गरीबों को परेशान करने के लिये चलता है। पूर्व सीएम ने कहा था कि गरीब तबके से आने वाले लोगों को भी बड़े लोगों की ही तरह रात के दस बजे के बाद शराब का सेवन करना चाहिये।