बिक्रम मजीठिया के खिलाफ केंद्र ने जारी किया लुकआउट नोटिस, ड्रग्स मामले में हैं फरार

बिक्रम मजीठिया के खिलाफ पंजाब के मोहाली में स्टेट क्राइम सेल ने एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है, अकाली दल नेता मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे हैं

Publish: Dec 22, 2021, 03:25 PM IST

बिक्रम मजीठिया के खिलाफ केंद्र ने जारी किया लुकआउट नोटिस, ड्रग्स मामले में हैं फरार
Photo Courtesy : TV9 Bharatvarsh

चंडीगढ़। अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। केंद्र सरकार ने मजीठिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार के अनुरोध को संज्ञान में लेते हुये मजीठिया को खिलाफ नोटिस जारी किया है।  

बिक्रम मजीठिया के खिलाफ सोमवार देर रात मोहाली स्थित स्टेट क्राइम सेल में ड्रग्स मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। मजीठिया के ऊपर एनडीपीएस की धाराएं  लगाई गईं थी। जिसके बाद से ही मजीठिया फरार चल रहे हैं। 

ड्रग्स मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही मजीठिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी थी। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने खुद मीडिया से बात करते हुये कहा था कि जल्द ही मजीठिया को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया जायेगा। 

इसी बीच खबर आयी कि बिक्रम मजीठिया अंडरग्राउंड हो गये हैं। मजीठिया के पंजाब पुलिस की सुरक्षा छोड़ केंद्र द्वारा मुहैया कराई गयी सुरक्षा के साथ पंजाब से बाहर भाग जाने की सूचना आ गयी। जिसके बाद पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार से मजीठिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने का आग्रह किया। जिसे गृह मंत्रालय ने मान लिया।  

यह भी पढ़ें ः गिरफ्तारी की तलवार लटकता देख अंडरग्राउंड हुए मजीठिया, ड्रग्स मामले में हुआ है मुकदमा दर्ज

बिक्रम मजीठिया पर पंजाब में ड्रग्स के कारोबार को फलने फूलने में बड़ी भूमिका निभाने का आरोप है। ड्रग्स मामलों की जांच करने वाले स्पेशल टास्क फोर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि मजीठिया ने पंजाब में ड्रग्स की तस्करी के लिये तस्करों को वित्तीय सहायता देने के साथ-साथ तमाम संसाधन उपलब्ध कराये। इसके साथ ही मजीठिया पर यह भी आरोप है कि उनके अमृतसर और चंडीगढ़ स्थित आवासों पर तस्करों को कई मर्तबा पनाह भी दी गयी।