रायपुर के इस गोलगप्पे वाले के जुगाड़ पर फिदा है इंटरनेट की जनता

Golgappa Smart Thela: स्मार्ट गोलगप्पे वाले का वीडियो वायरल, सेंसरयुक्त सिस्टम से ऑटोमेटिक भरा जाता है पानी

Updated: Sep 17, 2020 08:48 PM IST

रायपुर के इस गोलगप्पे वाले के जुगाड़ पर फिदा है इंटरनेट की जनता

रायपुर। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान लोग स्ट्रीट फूड्स से दूर हो गए हैं। हालांकि अनलॉक के बाद अब धीरे-धीरे स्ट्रीट फूड कॉर्नर्स खुलने लगे हैं। चाट और गोलगप्पे खाने के शौकीनों के लिए भले ही बाजार खुल गए हों, पर सुरक्षा के मद्देनज़र लोग इन्हें खाने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे गोलगप्पा प्रेमियों के लिए छत्तीसगढ़ के एक गोलगप्पे वाले ने अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है।

रायपुर पानीपुरी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के इस स्मार्ट पानीपुरी वाले का खास तरीके से गोलगप्पे बेचने का वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। लिहाजा ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, इस शख्स ने अपने ठेले पर पानीपुरी में पानी भरने की ऑटोमैटिक मशीन लगाई है जिसे देखकर लोग हैरत में हैं। ये हाई टेक मशीन सेंसरयुक्त सिस्टम से लैस है, जिससे गोलगप्पा टोंटी के नीचे रखते ही उसमें मसालेदार पानी अपने-आप भर जाता है। इसके लिए गोलगप्पे वाले को पानी में हाथ डुबाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।

रायपुर पानीपूरी

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने इस गोलगप्पे वाले का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है कि 'तेलीबांधा रायपुर का ऑटोमैटिक पानीपुरी वाला। ग़ज़ब का जुगाड़।'

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पानीपुरी वाला हाथ में ग्लव्स पहने हुए है। वह ग्राहक को सूखे गोलगप्पे देता है और खुद से अपने पसंद का मसालेदार पानी मशीन से लेने को कहता है। इसके बाद ग्राहक बड़ी आसानी से गोलगप्पे में पानी भर लेता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अनोखे ढंग से गोलगप्पा बेचने वाला युवक मिथिलेश साहू रायपुर के सड्डू का रहने वाला है और गोलगप्पे का ठेला लगाने के साथ ही साथ एमए की पढ़ाई भी कर रहा है। इतना ही नहीं उसने जूठे दोने डालने के लिए सेंसरयुक्त डस्टबिन भी लगाया है, जिसमें दोना डालने के बाद वह लोगों को धन्यवाद कहता है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों को मिथिलेश का गोलगप्पे बेचने का यह साफ-सुथरा  ढंग बेहद आकर्षित कर रहा है।