अस्पताल में लोग मर रहे और फ्रेंचाइजी पैसा उड़ा रही हैं, आईपीएल छोड़ने वाले एंड्रयू टाई ने ज़ाहिर की नाराज़गी

पहले एंड्रयू टाई के आईपीएल छोड़ने के कारणों को निजी बताया गया था, लेकिन अब यह साफ हो गया है कि एंड्रयू टाई ने कोरोना के कारण ही आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है

Updated: Apr 27, 2021, 12:39 PM IST

अस्पताल में लोग मर रहे और फ्रेंचाइजी पैसा उड़ा रही हैं, आईपीएल छोड़ने वाले एंड्रयू टाई ने ज़ाहिर की नाराज़गी
Photo Courtesy: Times Now

नई दिल्ली। आईपीएल बीच में छोड़ने वाले एंड्रयू टाई ने कोरोना के बीच चल रही क्रिकेट लीग को लेकर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है। एंड्रयू टाई ने कहा है कि भारत में एक तरफ लोग स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण अस्पताल में मर रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ फ्रेंचाइजी पैसा बहा रही हैं। एंड्रयू टाई आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं, लेकिन अब वे इस सीज़न आईपीएल में नहीं खेलेंगे। 

एंड्रयू टाई ने जब रविवार रात को आईपीएल छोड़ने का फैसला किया था तब यह जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने निजी कारणों के चलते आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है। लेकिन टाई के दुबई पहुंचते ही यह बात स्पष्ट हो गई कि उन्होंने कोरोना के हालात को देखते हुए ही आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ें : पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिए 38 लाख, साथी आईपीएल खिलाड़ियों से भी की योगदान करने की अपील

दुबई पहुंचने के बाद टाई ने बायो बबल का हवाला देते हुए कहा कि हम खिलाड़ी के रूप में ज़रूर सुरक्षित हैं, लेकिन क्या यह आगे भी सुरक्षित रहने वाला है? फ्रेंचाइजी इतना पैसा बहा रही हैं, जबकि दूसरी तरफ अस्पताल में लोग स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल छोड़ रहे हैं खिलाड़ी, लेकिन बीसीसीआई ने कहा, आईपीएल जारी रहेगा

ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत से भी उड़ानों में करीब तीस फीसदी कटौती कर दी है। उधर ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड भी आईपीएल में खेल रहे अपने बाकी खिलाड़ियों के लगातार संपर्क में है। खबर है कि ज़रूरत पड़ने पर ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों, आईपीएल में शामिल कोच और कॉमेंटेटर को चार्टेड विमान के ज़रिए ऑस्ट्रेलिया ले जाएगा। 

यह भी पढ़ें : अंग्रेजी अख़बार ने बंद की आईपीएल की कवरेज, कोरोना संकट के बीच आयोजन को बताया बेतुका

एंड्रयू टाई के अलावा आरसीबी के एडम ज़ांपा और केन रिचर्डसन भी आईपीएल छोड़ चुके हैं। दिल्ली के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया। लेकिन इन सबके बीच बीसीसीआई का कहना है कि आईपीएल अभी जारी रहेगा।