कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल छोड़ रहे हैं खिलाड़ी, लेकिन बीसीसीआई ने कहा, आईपीएल जारी रहेगा

राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई, आरसीबी के एडम जांपा और केन रिचर्डसन और दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया है, ऑस्ट्रेलिया भी लगातार आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों से संपर्क में है, खबर है कि ज़रूरत पड़ने पर ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों और आईपीएल में शामिल तमाम कोच, मेंटर और कॉमेंटेटर को चार्टेड विमान के जरिए स्वदेश वापस ला सकता है

Updated: Apr 26, 2021, 04:58 PM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल छोड़ रहे हैं खिलाड़ी, लेकिन बीसीसीआई ने कहा, आईपीएल जारी रहेगा
Photo Courtesy: Times Now

नई दिल्ली। भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों ने बायो बबल में खेल रहे आईपीएल के खिलाड़ियों को भी भयभीत और आशंकित कर दिया है। इस वजह से अब लीग में शामिल खिलाड़ी धीरे धीरे आईपीएल को अलविदा कह रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई का कहना है कि आईपीएल अभी भी जारी रहेगा। 

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने लीग बीच में ही छोड़ दी है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए रविवार को मैच के ठीक बाद देर रात अश्विन ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी। अश्विन ने कहा कि उनके रिश्तेदार कोरोना से जूझ रहे हैं। इसलिए वे अपने रिश्तेदारों का साथ देने के लिए लीग बीच में ही छोड़ रहे हैं। हालांकि अश्विन ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तब वे एक बार फिर आईपीएल में शामिल ज़रूर होंगे।

आईपीएल बीच में छोड़ने वाले अश्विन इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं। अश्विन से पहले राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई आईपीएल छोड़ चुके हैं। एंड्रयू टाई के साथ साथ आरसीबी की टीम में शामिल दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जांपा और केन रिचर्डसन भी आईपीएल छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। एंड्रयू टाई ने तो यहां तक कहा है कि जल्द ही कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल बीच में ही छोड़ सकते हैं।

हालांकि दूसरी तरफ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा है कि जो कोई भी खिलाड़ी आईपीएल बीच में छोड़कर जाना चाहता है वो जा सकता है। लेकिन लीग जारी रहेगी। 

दूसरी तरफ खबरें है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड आईपीएल का हिस्सा तमाम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटरों से संपर्क में है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बोर्ड को लेकर भी यही बात कही जा रही है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पहले ही भारत से उड़ान सेवाओं को अभी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत के साथ अपनी उड़ानों में तीस फीसदी की कटौती कर रखी है। 

यह भी पढ़ें : अंग्रेजी अख़बार ने बंद की आईपीएल की कवरेज, कोरोना संकट के बीच आयोजन को बताया बेतुका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर ज़रूरत पड़ी तो ऑस्ट्रेलिया आईपीएल का हिस्सा अपने तमाम क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों को चार्टेड विमान के ज़रिए वापस ले जा सकता है। आईपीएल में इस समय ऑस्ट्रेलिया के कुल 14 खिलाड़ी खेल रहे हैं। इसके अलावा रिकी पोंटिंग, सायमन कैटिच और डेविड हसी टीमों के मेंटर के तौर पर आईपीएल हिस्सा हैं। मैथ्यू हेडन और ब्रेट ली भी आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं।