अंग्रेजी अख़बार ने बंद की आईपीएल की कवरेज, कोरोना संकट के बीच आयोजन को बताया बेतुका

न्यू इंडियन एक्सप्रेस में नहीं छपेंगी आईपीएल की खबरें, एडिटर्स नोट में दी जानकारी, कोरोना से जूझ रहे लोगों, ज़िंदगियों के खतरे के बीच आईपीएल के आयोजन को बताया बेमेल

Updated: Apr 25, 2021, 10:05 PM IST

अंग्रेजी अख़बार ने बंद की आईपीएल की कवरेज, कोरोना संकट के बीच आयोजन को बताया बेतुका
Photo Courtesy: TOI

नई दिल्ली। अंग्रेज़ी के एक प्रमुख अख़बार न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने आईपीएल की खबरों को लिखने और छापने पर बैन लगा दिया है। अब न्यू इंडियन एक्सप्रेस आईपीएल से जुड़ी खबरों को अपने अख़बार में प्रकाशित नहीं करेगा। इसकी जानकारी खुद अख़बार के एडिटर ने एडिटर्स नोट में दी है। अख़बार ने यह निर्णय देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण और चारों तरफ फैले दुख के माहौल के कारण लिया है। 

एडिटर्स नोट में अख़बार ने अपने पाठकों से कहा है कि भारत इस समय कोरोना के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। हज़ारों लाखों लोग इस समय जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी होने वाले रोज़ाना हेल्थ बुलेटिन मे लाखों लोगों के संक्रमित होने और हज़ारों के मरने की खबरें आ रही हैं। लोग ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं। अस्पताल लोगों को बेड देने से मना कर रहे हैं। श्मशान और कब्रिस्तानों में कतारें लगी हुई हैं।

आपदा की इस घड़ी में हम आईपीएल के आयोजन को बेतुका पाते हैं। एक तरफ देश संकट काल से गुजर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बायो बबल की सुरक्षा में भारत में क्रिकेट का त्योहार मनाया जा रहा है। क्रिकेट खेल के साथ समस्या नहीं है बल्कि इसके आयोजन के समय को लेकर है। जब तक सब कुछ सामान्य नहीं हो जाता तब तक संडे स्टैंडर्ड और मॉर्निंग स्टैंडर्ड में आईपीएल की खबरें प्रकाशित नहीं की जाएंगी। 

आईपीएल के 14 वें संस्करण का आयोजन 7 अप्रैल से शुरू हुआ है। क्रिकेट की इस लीग का आयोजन कुल 6 शहरों में हो रहा है। जिसमें दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद शामिल हैं।