IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स XI को दस विकेट से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को दस विकेट से मात दे दी है, पंजाब के लिए प्ले ऑफ्स में पहुंचना अब मुश्किल नज़र आ रहा है।

Updated: Oct 05, 2020, 02:51 PM IST

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स XI को दस विकेट से हराया

नई दिल्ली। चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा मुकाबले में दस विकेटों से हरा दिया है। चेन्नई को जीतने के लिए 20 ओवरों में 179 रन बनाने थे। जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18 वें ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इसी के साथ किंग्स इलेवन पंजाब अपने पांच मैचों में चार मैच हार चुकी है। ऐेसे में पंजाब के लिए अन्तिम चार में जगह बना पाना काफी मुश्किल नज़र आ रहा है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाजों की धुआंधार पारियों की वजह से पंजाब के गेंदबाजों को संभालने का मौका ही नहीं मिला। शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने अकेले ही मैच को चेन्नई के नाम कर दिया। वॉटसन ने जहां 53 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली तो वहीं डु प्लेसिस ने भी इतने ही गेंदों का सामना करते हुए 87 रन जड़ दिए। दोनों ही बल्लेबाजों के सामने पंजाब के गेंदबाज एकदम ही बेबस नजर आए। पंजाब का एक भी गेंदबाज दोनों ही बल्लेबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। 

इससे पहले पंजाब की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। पंजाब की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट लिए 61 रन जोड़े थे। नौंवे ओवर की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल 26 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए मनदीप ने केएल राहुल के साथ पारी संभालने की कोशिश की लेकिन मनदीप भी 27 रन पर आउट हो गए। हालांकि केएल राहुल दूसरे छोर पर टिके रहे। निकोलस पूरन और केएल राहुल ने पंजाब की पारी को 58 रनों की साझेदारी करते हुए अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। 

केएल राहुल और पूरन के लगातार दो गेंदों पर आउट होने के बाद पंजाब की पारी मुश्किल में पड़ गई। राहुल और पूरन क्रमशः 63 और 33 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। अंत में मैक्सवेल और सरफराज खान की क्रमशः 11 और 14 रनों की उपयोगी पारी के बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में 178 रन बना लिए। चेन्नई की तरफ से सबसे कामयाब गेंदबाज शार्दूल ठाकुर साबित हुए। उन्हाेंने दो विकेट चटकाए, तो वहीं जडेजा और चावला को एक एक विकेट मिला।