IPL 2020: आईपीएल के इतिहास में पहली बार, एक दिन में तीन सुपर ओवर

IPL Super Over: मुंबई और प्ंजाब के बीच मैच का फैसला दूसरे सुपर ओवर में आया। पहले मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया।

Updated: Oct 19, 2020, 10:24 AM IST

IPL 2020: आईपीएल के इतिहास में पहली बार, एक दिन में तीन सुपर ओवर

आबू धाबी/दुबई। आईपीएल (IPL 2020) में रविवार के दिन इतिहास रचा गया। इस दिन हुए दो मुकाबलों में तीन सुपर ओवर हुए। पहले मुकाबले जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल की, वहीं दूसरे रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस (KXIPvsMI) का मुकाबला दो सुपर ओवर तक चला और भारतीय पेस बैटरी ने एक बार फिर से अपनी काबिलियत दिखाई। मुंबई की ओर से जहां पहले सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह (Bumrah) ने केवल पांच रन दिए, वहीं पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी (Shami) ने भी तीखी गेंदबाजी करते हुए मुकाबले को दूसरे सुपर ओवर में पहुंचा, जिसमें ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) मुंबई के लिए 11 रन नहीं बचा पाए। 

वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच भी सुपर ओवर तक पहुंचा। कोलकाता के 163 रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। क्रीज पर टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर मौजूद और गेंदबाजी आंद्रे रसेल कर रहे थे। आंद्रे रसेल ने नो बॉल से शुरुआत की और वॉर्नर मैच को टाई कराने में सफल रहे। 

सुपर ओवर में कोलकाता ने गेंदबादी का जिम्मा लॉकी फरग्यूसन को सौंपा, जिन्होंने डेविड वॉर्नर और अब्दुल समद को ऑउट कर हैदराबाद को महज दो ही रन बनाने दिए। तीन रन का पीछा करने उतरे मॉर्गन और कार्तिक ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और अपनी टीम के लिए दो अंक अर्जित किए। 

दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की जीत ने प्वाइंट्स टेबल को रोचक बनाए रखे है। अगर टीम कल का मुकाबला हार जाती तो अंतिम की पांच टीमें चौथे स्थान के लिए लड़तीं। फिलहाल टेबल खुली हुई है और अंकतालिका में नीचे स्थित टीमें अच्छा प्रदर्शन कर ऊपर जा सकती हैं। 

वहीं आमतौर पर शांत दिखने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कल बहुत परेशान दिखे। पहले सुपर ओवर में छह रन ना बना पाने की खीझ उनके चेहरे पर साफ दिख रही थी। पिछली कुछ मैचों से वे बल्ले से प्रदर्शन भी नहीं कर पाए हैं और अब उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं। मैच खत्म होने के बाद वे प्रजेंटेशन समारोह में हिस्सा लेने नहीं आए।