कोहली में नहीं है खिताब जिताने वाली कप्तानी की समझ, आईपीएल से RCB के बाहर होने पर गंभीर ने की टिप्पणी

गौतम गंभीर ने कहा कि खिताब जीतने के लिए जिस कप्तानी की समझ की दरकार होती है, वह समझ विराट कोहली के पास नहीं है

Updated: Oct 12, 2021, 08:27 PM IST

कोहली में नहीं है खिताब जिताने वाली कप्तानी की समझ, आईपीएल से RCB के बाहर होने पर गंभीर ने की टिप्पणी

नई दिल्ली। आरसीबी के आईपीएल से बाहर होने के बाद एक बार फिर विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि विराट कोहली ऐसे कप्तान नहीं हैं जो अपनी टीम को कोई टूर्नामेंट जिता पाएं। गंभीर ने कहा है कि कोहली के पास खिताब जीतने वाली कप्तानी की समझ नहीं है। 

गौतम गंभीर की नज़र में एक बेहतर कप्तान के पास मैदान में हमेशा दो कदम आगे सोचने की समझ होती है। जो कि विराट कोहली में नहीं है। गंभीर ने कहा है कि विराट कोहली में रणनीति और चतुराई से कप्तानी करने की समझ नहीं है। गंभीर ने कहा कि कोहली के पास हमेशा से ही इस खूबी की कमी रही है। 

हालांकि गंभीर ने मैदान पर कोहली की ऊर्जा और जज्बे की तारीफ भी की। गंभीर ने कहा कि कोहली के पास एनर्जी और पैशन की कमी नहीं है लेकिन खिताब जीतने के लिए यह काफी नहीं है। 

दरअसल विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर आईपीएल के एलिमनिटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई। केकेआर से हारने के बाद आरसीबी का सफर खत्म हो गया। बतौर कप्तान विराट कोहली का भी यह आखिरी सीजन था। विराट कोहली लगातार आठ सालों से आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी कर रहे थे। लेकिन कोहली एक बार भी अपनी टीम को आईपीएल का खिताब नहीं दिला पाए। 

अब अगले सीजन से कोहली आरसीबी के टीम का हिस्सा तो रहेंगे लेकिन टीम की कमान उनके हाथों में नहीं होगी। विराट कोहली ने आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत में ही अपनी कप्तानी से विदा लेने का एलान कर दिया था। विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के साथ साथ भारतीय टीम की टी ट्वेंटी की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं।