आज होगा T20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान, रात 9 बजे हो सकती है भारतीय टीम की घोषणा

यूएई में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का आज चयन किया जाना है, टीम में कौन-कौन से खिलाड़ियों को जगह मिलेगी इस पर फैंस की नज़रे बनी हुई हैं

Updated: Sep 08, 2021, 03:41 PM IST

आज होगा T20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान, रात 9 बजे हो सकती है भारतीय टीम की घोषणा
Photo Courtesy : TV9 Bharatvarsh

मुंबई। बुधवार को T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक आज देर शाम बीसीसीआई यूएई जाने वाली भारतीय टीम का चयन करने वाली है। रात करीब 9 बजे के आसपास भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है।  

आईसीसी ने T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के चयन की डेडलाइन 9 सितंबर तय की थी। कल आईसीसी की डेडलाइन समाप्त होने वाली है। इससे ठीक एक दिन पहले भारतीय टीम की घोषणा हो जाएगी। वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में शामिल पाकिस्तानी टीम की घोषणा दो दिन पहले हो चुकी है। पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा सोमवार को कर दी थी।  

भारतीय टीम के चयन पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं। लिटिल मास्टर सुनिल गावस्कर ने टीम का चयन होने से ठीक पहले अपनी टीम चुन ली है। गावस्कर ने युएई जाने वाली अपनी टीम में शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को जगह नहीं दी है। गावस्कर ने शारदुल ठाकुर और क्रुणाल पांड्या को अपनी टीम में जगह दी है। ओपनर बल्लेबाज़ों के तौर पर गावस्कर ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुना है। कप्तान विराट कोहली के अलावा गावस्कर की टीम में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, बुमराह, शमी, भुवनेश्वर, दीपक चहर, चहल और शारदुल ठाकुर शामिल हैं।  

यह भी पढ़ें ः T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ एलान, शोएब मलिक और सरफराज शामिल नहीं

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा 31 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड और 3 नवंबर को अफ़गानिस्तान से भारतीय टीम दो-दो हाथ करेगी। लीग स्टेज पर हर टीम को कुल पांच मुकाबले खेलने हैं। भारतीय टीम के आखिरी दो मुकाबले 5 और 8 नवंबर को होंगे। जिसमें भारतीय टीम क्रमशः क्वालिफायर बी-1 और क्वालिफायर ए-2 से भिड़ेगी।