T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ एलान, शोएब मलिक और सरफराज शामिल नहीं

पाकिस्तान ने T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पंद्रह सदस्यीय टीम का एलान किया है, तीन रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई है

Updated: Sep 06, 2021, 01:55 PM IST

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ एलान, शोएब मलिक और सरफराज शामिल नहीं

नई दिल्ली। अक्टूबर में शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। T20 वर्ल्ड के लिए पाकिस्तान ने अपने पंद्रह खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। टीम की कमान बाबर आज़म को सौंपी गई है। वहीं सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

शोएब मलिक लंबे अरसे से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कैरिबियाई प्रीमियर लीग में भी शोएब मलिक के बल्ले से कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। वहीं पाकिस्तानी टीम में पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को भी जगह नहीं दी गई है। वे 2019 विश्व कप के बाद से ही लागतार टीम से बाहर चल रहे हैं। 2019 में सरफराज अहमद ने ही पाकिस्तानी टीम की कप्तानी की थी। सरफराज अहमद ने अपनी कप्तानी में 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान को जिताई थी। फाइनल में पाकिस्तानी टीम ने भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी थी। 

यह भी पढ़ें : टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, आईसीसी ने जारी की ग्रुप लिस्ट

आईसीसी ने टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करने के लिए 9 सितंबर तक का समय दिया है। पाकिस्तान ने इस डेडलाइन के खत्म होने से दो दिन पहले ही टीम की घोषणा कर दी है। विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज में भी एक मुकाबला खेला जाना है। आईसीसी द्वारा बनाए गए ग्रुप में दोनों ही टीमें एक ग्रुप में शामिल हैं। भारत और पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी उसी ग्रुप का हिस्सा हैं। 

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की चयनित टीम 

बाबर आज़म(कप्तान), शादाब खान(उपकप्तान), आसिफ अली, आज़म खान(विकेटकीपर), हसन अली, इमाद वसीम, राउफ, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी, शोएब मकसूद 

रिजर्व खिलाड़ी: फखर ज़मान, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर