आईपीएल के सस्पेंड होने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का क्या होगा, 15 मई तक दोनों देशों के बीच बंद है विमान सेवा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वो लगातार बीसीसीआई के सम्पर्क में है, और उनके रहने और वापसी की योजना सुनिश्चित करने में लगा हुआ है, हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह साफ किया है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों समेत सभी खिलाड़ियों को चार्टेड विमान से स्वदेश लाने की कोई योजना नहीं है

Updated: May 04, 2021, 06:29 PM IST

आईपीएल के सस्पेंड होने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का क्या होगा, 15 मई तक दोनों देशों के बीच बंद है विमान सेवा

नई दिल्ली। आईपीएल के सस्पेंड होने के बाद सबसे ज़्यादा मुश्किल लीग का हिस्सा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए खड़ी हो गई हैं। इस समय ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच विमान सेवाएं 15 मई तक बंद हैं। लिहाज़ा ऑस्टेलियाई खिलाड़ी स्वदेश कैसे लौटेंगे इस पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। 

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वो लगातार बीसीसीआई से संपर्क में है। उधर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी यह स्पष्ट किया है कि आईपीएल का हिस्सा विदेशी खिलाड़ियों को स्वदेश पहुंचाने का कोई न कोई रास्ता ज़रूर निकल आएगा। 

यह भी पढ़ें : कोरोना के कहर के बीच आईपीएल हुआ सस्पें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल को बीच में रद्द करने के फैसले का स्वागत किया है। साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह भी कहा है कि वो लगातार अपने खिलाड़ियों के भारत में रहने और उनकी वापसी सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई के संपर्क है। लेकिन दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह भी कहा है कि ऑस्टेलियाई खिलाड़ियों को चार्टेड विमान के ज़रिए स्वदेश वापस लाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस बयान से यह स्पष्ट हो चुका है कि फिलहाल ऑस्टेलियाई खिलाड़ियों को भारत में ही रहना होगा। आईपीएल में इस समय पैट कमिंस, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल सहित ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हैं। जबकि सायमन कैटीच और रिकी पोंटिंग जैसे पूर्व खिलाड़ी क्रमशः आरसीबी और दिल्ली के मेंटर्स है। वहीं मैथ्यू हैडन और ब्रेट ली कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं।