आईपीएल की टीमों ने जारी की रिटेंशन लिस्ट, रोहित और जडेजा को मिलेगी सबसे मोटी रकम

सीएसके ने आगामी सीजन के लिए धोनी को भी रिटेन किया है, धोनी को सीएसके ने बारह करोड़ में रिटेन किया है

Publish: Dec 01, 2021, 08:09 AM IST

आईपीएल की टीमों ने जारी की रिटेंशन लिस्ट, रोहित और जडेजा को मिलेगी सबसे मोटी रकम

नई दिल्ली। आईपीएल के पंद्रहवें संस्करण के लिए आठ टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। आगामी सीजन में रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को सबसे मोटी रकम मिलेगी। क्रमशः सीएसके, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने तीनों को पहले रिटेंशन के तौर पर अपनी टीम के साथ बनाए रखा है। 

सीएसके ने कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों में रविंद्र जडेजा(16 करोड़), एमएस धोनी(12 करोड़), मोइन अली(8 करोड़) और ऋतुराज गायकवाड़(6 करोड़) रिटेन किया गया है। सीएसके ने लंबे अरसे तक हिस्सा रहे सुरेश रैना को रिटेन नहीं किया है। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल (12 करोड़) और अर्शदीप सिंह (4 करोड़) रिटेन किया है। 

वहीं आरसीबी ने विराट कोहली (15 करोड़), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़) को रिटेन किया गया है। विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी छोड़ चुके हैं। जबकि एबी डिविलियर्स संन्यास का एलान कर चुके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने विलियमसन, अब्दुल समद, उमरान मलिक को रिटेन किया है। जबकि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बमराह, सूर्यकुमार यादव और किरन पोलार्ड को रिटेन किया गया है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक को रिटेन किया है। शिखर धवन और श्रेयस अय्यर में दिल्ली की टीम ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर और सुनील नारायण को रिटेन किया है। केकेआर ने इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक में अधिक दिलचस्पी नहीं दिखाई। राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन, जॉस बटलर और यशस्वी अग्रवाल को रिटेन किया है। 

आईपीएल के आगामी सीजन में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को भी जुड़ना है। दोनों टीमों को आईपीएल के ऑक्शन से पहले तीन तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल का आगामी सीजन दो अप्रैल से शुरू हो सकता है।