IPL 2020: KXI पंजाब ने दिल्ली को पांच विकेट से हराया, धवन का शतक नहीं आया दिल्ली के काम

दिल्ली कैपिटल्स पर जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की अंतिम चार में जगह बनाने की उम्मीदें अब भी कायम हैं

Updated: Oct 21, 2020, 08:56 AM IST

IPL 2020: KXI पंजाब ने दिल्ली को पांच विकेट से हराया, धवन का शतक नहीं आया दिल्ली के काम
Photo Courtesy: Outlook

दुबई के मैदान पर पंजाब ने दिल्ली को हराते हुए इस सीज़न लगातार तीन मुकाबले जीत लिए। पंजाब की इस जीत के बाद अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। पंजाब ने दस मैचों में चार मुकाबले जीते हैं। अगर पंजाब अपने आखिरी चारों मुकाबले जीत ले तो अंतिम चार में जगह बनाने की संभावना बढ़ जाएगी। 

दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। शिखर धवन के अलावा दिल्ली का कोई दूसरा बल्लेबाज़ कमाल नहीं दिखा पाया। शिखर धवन ने 61 गेंदों में 106 रनों की नाबाद पारी खेली। शिखर धवन के शतक के साथ आईपीएल में धवन लगातार दो शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। धवन ने चेन्नई के खिलाफ खेले पिछले मैच में शतक जड़ा था। धवन के शतक की बदौलत दिल्ली की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। 

जवाब में पंजाब की टीम ने 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान केएल राहुल कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। लेकिन क्रिस गेल की धुआंधार पारी ने दिल्ली के गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया। गेल की 13 गेंदों में 29 रनों की तूफानी पारी ने पंजाब को बैकफुट पर ला दिया। निकोलस पूरन की अर्धशतकीय ( 53 ) पारी और मैक्सवेल के 24 गेंदों में 32 रन ने पंजाब को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। बाद में दीपक हुड्डा और नीशम ने औपचारिकता पूरी कर दी। हालांकि मैच का नतीजा दिल्ली के पक्ष में हो सकता था अगर तुषार पाण्डे ने 2 ओवर में 41 रन न लुटाए होते। 

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। धवन के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका। पंजाब की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाज़ी शामी ने की। उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट झटके। हार के बावजूद अंक तालिका में दिल्ली की टीम टॉप पर काबिज़ है। दिल्ली ने दस मुकाबलों में से सात मुकाबले जीते हैं।