धोनी की तारीफ पर मुश्ताक को PCB की फटकार 

Pakistan Cricket Team: सकलैन मुश्ताक ने यूट्यूब चैनल पर की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐसा न करने के दिए निर्देश

Updated: Aug-27, 2020, 12:21 AM IST

धोनी की तारीफ पर मुश्ताक को PCB की फटकार 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व लेगस्पिनर गेंदबाज सकलैन मुश्ताक को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करना भारी पड़ गया है। धोनी की शान में कसीदे पढ़ने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुश्ताक को फटकार लगाई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुश्ताक को आगे से ऐसा न करने के निर्देश दिए हैं। 

सकलैन मुश्ताक ने धोनी के संन्यास के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर की तारीफ की थी। इसके साथ ही मुश्ताक ने बीसीसीआई की आलोचना की थी। मुश्ताक का कहना था कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड कंट्रोल बोर्ड को धोनी को एक फेयरवेल मैच देना चाहिए था। पीसीबी को मुश्ताक की यह बात नागवार गुजरी और उसने मुश्ताक को आगे से ऐसा करने के लिए मना कर दिया है। 

दरअसल, सकलैन मुश्ताक का यह बयान पीसीबी को इसलिए खटक गया क्योंकि मुश्ताक इस समय पूर्व क्रिकेटर होने के साथ साथ पीसीबी की हाई परफॉरमेंस केन्द्र में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विकास के प्रमुख हैं। चूंकि मुश्ताक एक पूर्व क्रिकेटर होने के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पदाधिकारी हैं। इसलिए पीसीबी को मुश्ताक का यह पीसीबी को नहीं पच पाया। लिहाज़ा पीसीबी ने मुश्ताक और अन्य तमाम पदाधिकारियों को भारतीय क्रिकेटरों की तारीफ और विशेष बीसीसीआई की आलोचना करने से मना किया है। ऐसा भारत और पाकिस्तान में चल रहे तनाव के बीच कहा गया है। 

मुश्ताक ने क्या कहा था? 

सकलैन मुश्ताक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि वे धोनी के अचानक संन्यास लेने की खबर से दुखी हैं। मुश्ताक की नजर में धोनी के अन्दर अभी काफी क्रिकेट बाकी थी। मुश्ताक ने कहा था कि धोनी को फेयरवेल मैच न देकर बीसीसीआई ने धोनी के साथ अन्याय किया है। लिहाज़ा बीसीसीआई को धोनी के लिए एक फेयरमैच आयोजित करवाना चाहिए।