Cricket : टॉम मूडी की टी 20 टीम में रोहित शर्मा कप्तान

IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने विराट कोहली को कप्तानी नहीं दी, रोहित शर्मा को दी तरजीह

Publish: Jul-13, 2020, 03:18 AM IST

Cricket : टॉम मूडी की टी 20 टीम में रोहित शर्मा कप्तान
Photo courtesy : hindustan times

पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी और वर्तमान में आईपीएल फ्रैंचाइज सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने अपनी वर्तमान वर्ल्ड टी 20 टीम चुनी है। क्रिकबज के एक शो में कॉमेंटेटर हर्षा भोगले से बातचीत के दौरान श्रीलंकन क्रिकेट टीम के पूर्व कोच टॉम मूडी ने अपनी पसंदीदा टीम चुनी है। टीम मूडी ने अपनी टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी है।

मूडी ने अपनी टीम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है। इसकी वजह मूडी ने आईपीएल में रोहित की शानदार कप्तानी को बताई है। दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी में उनकी आईपीएल टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। यही वजह है कि मूडी ने विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को अपनी टीम में जगह दी है।

धोनी टीम में शामिल नहीं

टॉम मूडी ने अपनी फेवरेट ट्वेंटी ट्वेंटी टीम में भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी को जगह नहीं दी है। इसके सम्बन्ध में मूडी ने कहा है कि ' यह टीम वर्तमान टी ट्वेंटी टीम है। जो कि आने वाले कुछ सालों में खेलने वाले खिलाड़ियों को दृष्टिगत रखते हुए बनाई है। हां, अगर इस मापदंड को छोड़ दें, तो धोनी के बिना किसी भी टीम की कल्पना नहीं की जा सकती।

मूडी की प्लेयिंग इलेवन

टॉम मूडी ने अपनी प्लेयिंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को जगह दी है। डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मूडी ने बारहवें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है।