जल्द ही कप्तानी छोड़ सकते हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया है, टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद वे भारतीय टीम की सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ देंगे, रोहित शर्मा का कप्तान बनना लगभग तय माना जा रहा है

Publish: Sep 13, 2021, 11:10 AM IST

जल्द ही कप्तानी छोड़ सकते हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जल्द ही कप्तानी छोड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद कोहली कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। कप्तानी छोड़ने के बारे में कोहली ने बीसीसीआई को जानकारी दे दी है।

हालांकि विराट कोहली सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ेंगे। यानी वनडे और टी ट्वेंटी फॉर्मेट में विराट कोहली कप्तानी नहीं करेंगे। लेकिन वे टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के कप्तान बने रहेंगे। बीसीसीआई रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने पर विचार कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली भारतीय बोर्ड को यह जानकारी दे दी है कि वे आगामी टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने इस सिलसिले में बोर्ड और रोहित शर्मा दोनों से बात भी कर ली है। विराट कोहली जल्द ही अपनी कप्तानी छोड़ने के फैसला सार्वजनिक कर सकते हैं। 

विभिन्न रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली इस समय अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। लिहाज़ा कोहली ने अपने ऊपर से कप्तानी का बोझ कम करने का निर्णय लिया है। विराट कोहली लंबे अरसे से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। 

दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी पर भी अक्सर अकाल उठाए जाते रहे हैं। क्रिकेट के कई दिग्गज सीमित ओवरों में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने की वकालत कर चुके हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में खुद को एक बेहतर कप्तान साबित कर दिखाया है। 

भारतीय टीम में स्प्लिट कैप्टेंसी का चलन नहीं रहा है। अमूमन एक ही कप्तान तीनों फॉर्मेट में टीम को लीड करता रहा है। लेकिन अब दूसरी टीमों की तरह अलग अलग फॉर्मेट में अलग अलग खिलाड़ी भारतीय टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे।