90 साल की महिला ने सीखी ड्राइविंग, दादी की ड्राइविंग के मुरीद हुए सीएम शिवराज

देवास की बुजुर्ग महिला हाइवे पर दौड़ा रहीं कार, लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए भी भरा फार्म, मुख्यमंत्री ने किया जज़्बे को सलाम, कहा शौक पूरा करने के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं होता

Updated: Sep 23, 2021, 06:21 PM IST

90 साल की महिला ने सीखी ड्राइविंग, दादी की ड्राइविंग के मुरीद हुए सीएम शिवराज
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। अक्सर कहा जाता है उम्र तो केवल एक संख्या है, कभी उसे अपने सपनों के आगे नहीं आने देना चाहिए। अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो अपनी इच्छाओं का सम्मान करें और अपना हर सपना पूरा करें। देवास की 90 वर्षीय रेशम बाई तंवर का भी एक सपना था, जिसे जीवन के 9वें दशक में उन्होंने सच कर दिखाया है। उन्हें गाड़ियां चलाने का शौक है, उम्र के इस पड़ाव में उन्होंने कार चलाना सीखा और अब वे सड़कों पर फर्राटे से कार चला रही हैं। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बुजुर्ग दादी कार चला रही हैं उन्होंने सीधे पल्ले की साड़ी पहन रखी है और सिर पर पल्ला भी ले रखा है।

दादी का गाड़ी देवास हाइवे पर फर्राटे से चल रही है। वीडियो वायरल होने पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने भी बुजुर्ग दादी के हौसले की जमकर तारीफ की है। उन्होंने रेशम बाई तंवर का ड्राइविंग करते वीडियो रीट्वीट किया है। मुख्यमंत्री ने लिखा है कि अपने शौक पूरा करने के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं होता है। उम्र चाहे कुछ भी हो,  जिंदगी जीने का जज़्बा होना चाहिए।

 

बुजुर्ग महिला का यह ड्राइविंग वीडियो संदीप सिंह शहर ने ट्वीटर पर शेयर किया है। जिसे सैकड़ों लाइक्स और शेयर मिल चुके हैं। संदीप के ट्वीट से पता चलता है कि बुजुर्ग महिला देवास के बिलावली की निवासी हैं और हाल ही में उन्होंने ड्राइविंग सीखी है। दादी ने अपने बेटे से कार चलाना सीखा है। अब तीन महीने में वे इतनी एक्सपर्ट हो गई हैं कि वे हाइवे पर कार दौड़ा रही हैं। रेशम को गाड़ियां चलाने का शौक हैं, वे पहले ट्रैक्टर पर हाथ आजमा चुकी हैं।

90 साल की दादी का वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। लोग दादी के जज्बे को सलाम कर रहे हैं। उम्र के जिस पड़ाव में लोग ठीक से अपना काम तक नहीं कर पाते उस उम्र में रेशम बाई तंवर कार चलाना सीख रही हैं। उन्होंने अपना लर्निंग ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के लिए एप्लाय कर दिया है। गांव से देवास तक कार चलाने वाली दादी को भीड़ से भी कोई दिक्कत नहीं होती। उनके कार चलाने के दौरान कुछ लोगों ने वीडियो बनाए जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। रेशमबाई भले ही साक्षर नहीं हैं, लेकिन वे स्मार्ट फोन आसानी से चलाती हैं, और अब गाड़ी चलाने का शौक भी पूरा हो रहा है और फेमस भी हो रही हैं।