MP Board 12th Topper: खुशी सिंह टीचर बनने का सपना

कला संकाय में टॉप कर खुशी ने कायम की मिसाल, बेटे की तरह करना चाहती हैं माता-पिता की सेवा,

Updated: Jul-27, 2020, 06:34 PM IST

MP Board 12th Topper:  खुशी सिंह टीचर बनने का सपना

रीवा। जिले की त्योंथर तहसील के चुनरी गांव की खुशी सिंह ने 12 वीं कला संकाय की मेरिट लिस्ट में पहली रैंक हासिल की है। खुशी को उसके रिजल्ट की जानकारी मीडिया से ही पता चली। खुशी का कहना है कि उसे कई घंटे तक अपना नंबर देखने का मौका नहीं मिला। बधाई देने के लिए लगातार आ रहे फोन से VIP वाली फीलिंग आ रही है। उनका कहना है कि ऐसा लग रहा है कि जैसे हम बहुत व्हीआईपी हो गए हैं, सब लोग हमसे बात करना चाह रहे हैं।

चाची की तरह टीचर बनना चाहती हैं खुशी

खुशी सिंह के पिता रमेश प्रताप सिंह किसान और मां गृहणी हैं। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय त्योंथर से पढ़ी खुशी अपनी चाची की तरह टीचर बनना चाहती हैं। 12 वीं की परीक्षा की तैयारी के बारे में खुशी का कहना है कि उन्होंने साल भर नियमित रूप से पढ़ाई की। वे सुबह और शाम टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई करती रही हैं।

पढ़ाई के साथ मां की मदद के लिए भी निकाला वक्त

खुशी का कहना है कि ग्रामीण परिवेश होने के कारण घर में काम बहुत होता है। बहनें छोटी हैं, बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। ऐसे में वो मां की मदद के लिए भी वक्त निकालती थीं। उन्हें टीवी देखना और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना काफी पसंद है, लेकिन परीक्षा के दौरान उन्होंने दोनों से दूरी बना ली थी। खुशी का कहना है कि कभी सोचा नहीं था कि प्रदेश में टॉप करेंगी। अब उनका सपना है कि आगे बीएड, एमएड करें और टीचर बनकर बच्चों को पढ़ाएं। खुशी को क्रिकेट खेलना और गाना गाने का शौख है, वो अपनी बहनों और माँ के साथ लोकगीत गाना पंसद करती हैं। अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और शिक्षकों को देने वाली खुशी माता पिता की सेवा करना चाहती हैं।