नोबेल प्राइज विनर मलाला यूसुफजई ने रचाई शादी, ब्रिटेन में हुई निकाह की रस्में

सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला ने दी खुशखबरी, कहा असर और मैं शादी के बंधन में बंध गए हैं, देश दुनिया में मिल रही बधाइयां

Updated: Nov 10, 2021, 09:03 AM IST

मलाला यूसुफजई ने असर नाम के शख्स से शादी कर ली है। मंगलवार को ब्रिटेन में निकाह पढ़ा गया। मलाला ने शादी के फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की है। 24 साल की मलाला महिला शिक्षा और उनके अधिकारों के लिए काम कर रही हैं। उन्हें नोबेल के शांति पुरुस्कार से नवाजा गया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malala (@malala)

वे अब तक के नोबेल के इतिहास में सबसे कम उम्र की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता हैं। उन्हें लड़कियों के लिए शिक्षा के मूल अधिकार की हिमायत करने पर उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में तालिबान आतंकियों ने 2012 में उनके सिर में गोली मार दी थी। जिस वक्त मलाला पर हमला हुआ था वे 11 साल की थीं।

मलाला और उनके जीवन साथी असर ने ब्रिटेन में सादे समारोह में शादी की। सोशल मीडिया पर मलाला ने बताया है कि उन्होंने बर्मिघम में अपनी फैमिली की उपस्थिति में छोटा सा निकाह समारोह आयोजित किया। वे लिखती हैं कि असर और मुझे दुआएं दें, हम एक साथ इस सफर को बिताने के लिए उत्साहित हैं।

और पढ़ें: नोबेल प्राइज विनर को मिली ब्रिटिश मैग्जीन वोग के कवर के पेज पर जगह, खूबसूरत दिखीं मलाला यूसुफजई

अपनी फोटोज के साथ मलाला ने लिखा है "आज का दिन मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है। असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं।

मलाला युसुफजई ने जिस शख्स को अपना पति चुना है उनका नाम असर मलिक है। उन्होंने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस से इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। वे कई नामी गिरामी कंपनियों जैसे कोका कोला और फ्राइसलैंड कैंपिना ब्रांड के साथ काम कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार फिलहाल वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में हाई परफॉर्मेंस जनरल मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं।