Kamala Harris: तमिलनाडु में लगे 'विजयी कमला' के पोस्टर

US Presidential Election 2020: हैरिस की भतीजी ने ट्विटर पर शेयर किए पोस्टर, कहा- परदादा और दादी आज कहीं मुस्कुरा रहे होंगे

Updated: Aug 17, 2020 09:19 PM IST

Kamala Harris: तमिलनाडु में लगे 'विजयी कमला' के पोस्टर
Pic: Meena Harris Twitter

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भारतीय मूल की कमला हैरिस के पोस्टर तमिलनाडु में लगे हैं। इन पोस्टर में उन्हें ‘विजयी कमला हैरिस’ के रूप में दिखाया गया है। कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने यह पोस्टर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। पोस्टर में लिखा है, ‘पीवी गोपालन की नातिन विजयी है।’

मीना ने पोस्टर की फोटो अपलोड करते हुए ट्विटर पर लिखा, “यह मुझे तमिलनाडु से भेजी गई है, जहां हमारे भारतीय परिवार का जन्म हुआ। इसमें लिखा है कि पीवी गोपालन की नातिन विजयी है। जब मैं युवा थी और परिवार के साथ चेन्नई जाती थी तब मैंने अपने परदादा को जाना। मेरी दादी के दिल में उनके लिए बहुत सम्मान था और मुझे पता है कि दोनों मिलकर कहीं मुस्कुरा रहे होंगे।”

कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन का जन्म चेन्नई में हुआ था। इसके बाद वे आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली आई थीं। यहां आकर वे एक शीर्ष कैंसर रिसर्चर और एक्टिविस्ट बनीं। वहीं पीवी गोपालन अपने समय के एक उच्च सिविल अधिकारी थे।

Click: Kamala Harris: मां ने हमेशा भारतीय जड़ों से जोड़े रखा

कमला ने अपने दादा के बारे में याद करते हुए कहा था कि वे बचपन में उनके साथ खूब दूर तक पैदल चलती थीं। उन्होंने बताया कि उनके दादा उन्हें भारत के स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के बारे में बताते थे। हैरिस ने बताया कि दादा कहते थे हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को जन्म दिया है और हमें वहां से आगे बढ़ना है जहां वे रुक गए। हैरिस ने कहा के वे आज जहां हैं, उसमें उनके दादा द्वारा दी गई सीख का एक बड़ा योगदान है।

कमला हैरिस अगर उपराष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाती हैं तो वे अमेरिकी इतिहास में देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी।