CG Elections 2023: कांग्रेस ने जारी की 30 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम बघेल पाटन से लड़ेंगे चुनाव

CG Congress Candidates List: अंबिकापुर से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ठोकेंगे ताल, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू और दंतेवाड़ा से के. छविंद्र महेंद्र कर्मा लड़ेंगे चुनाव

Updated: Oct 15, 2023, 10:12 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को नवरात्र के पहले दिन प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने 90 में से 30 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया है। कांग्रेस ने सीएम भूपेश बघेल को पाटन से और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से उम्मीदवार बनाया है।

सीएम भूपेश बघेल ने सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी है साथ ही पाटन से टिकट देने के लिए शीर्ष नेतृत्व का आभार भी जताया है। सीएम बघेल ने एक ट्वीट में लिखा, 'छत्तीसगढ़ महतारी का मिला आशीर्वाद। अब क्षेत्र की जनता भी देगी आशीर्वाद। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज नवरात्रि के प्रथम दिन, शुभ अवसर पर प्रत्याशियों की सूची जारी हुई है। सभी प्रत्याशियों को ढेर सारी शुभकामनाएँ। पाटन विधानसभा से पुनः मौक़ा देने के लिए नेतृत्व का आभार।'

महेंद्र कर्मा के बेटे को मिला टिकट

कांग्रेस पार्टी ने झीरम घाटी हत्याकांड में शहीद हुए दिवंगत महेंद्र कर्मा के बेटे को भी टिकट दिया है।दंतेवाड़ा से महेंद्र कर्मा के पुत्र के. छविंद्र महेंद्र कर्मा चुनाव लडेंगे। इसके साथ ही पार्टी ने चित्रकोट से सांसद दीपक बैज को टिकट दिया है। वहीं, राजनंदगांव से पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ गिरिश देवांगन को मैदान में उतारा है। इसके अलावा दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, बस्तर से लखेश्वर बघेल, बीजापुर से विक्रम मंडावी और कोंटा से कवासी लखमा को टिकट मिला है।

पार्टी ने सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल और सक्ती से डॉ. चंदन दास महंत को प्रत्याशी बनाया है। अरंग से कांग्रेस ने शिवकुमार दहरिया, डोंडी लोहरा से अनिला भेंडिया, साजा से रविंद्र चौबे, नवागढ़ से गुरु रुद्र कुमार, पंडरिया से नीलकांत चंद्रवंशी, कर्वधा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा और डोंगागढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल को टिकट दिया है।

कांग्रेस उम्मीदवारों में डोंगार गांव से दलेश्वर साहू, खुज्जी से भोला राम साहू, मोहला मानपुर से इंद्रशाह मंडावी, अंतागढ़ से रुप सिंह पोटई, भानुप्रतापपुर से सवित्री मंडावी, कांकेर से शंकर ध्रुव, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडागांव से मोहन लाल मरकाम और नारायणपुर से चंदन कश्यप का भी नाम शामिल है।