Raipur: कोविड ड्यूटी में लगे 170 सफाईकर्मियों की हड़ताल

Corona Impact: अंबेडकर अस्पताल के सफाईकर्मियों ने प्रबंधन पर लगाया खाने में गड़बड़ी का आरोप

Updated: Jul 31, 2020 10:33 PM IST

Raipur: कोविड ड्यूटी में लगे 170 सफाईकर्मियों की हड़ताल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल के कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे 170 सफाईकर्मी हड़ताल पर बैठ गए। सफाई कर्मियों ने अस्पताल प्रबंधन पर खाने में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। कोरोना काल में भी लोगों की सेवा के लिए अपनी जान जोखिम में डालने वाले सफाईकर्मियों का आरोप है कि वे करीब एक महीने से ड्यूटी के लिए घर से दूर हैं। उनका नाश्ता-खाना उपलब्ध करवाने का जिम्मा अस्पताल प्रबंधन का है। सफाईकर्मी घर से दूर मंगल भवन में रह रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन खाना उपलब्ध करवाने में गड़बड़ी कर रहा है है।

 सफाईकर्मियों का आरोप है कि एक शिफ्ट में 80 लोग काम करते हैं लेकिन अस्पताल प्रबंधन केवल 40 लोगों का खाना भेजता है। खाने में भी लेट लतीफी की जाती है, उनका आरोप है कि दो दिन तो भूखे रहकर भी काम करना पड़ा है।

सफाईकर्मियों का आरोप है कि उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। यहां तक कि अस्पताल के एक डॉक्टर ने उनके संघ के प्रदेश अध्यक्ष को धमका कर बाहर निकाल दिया। सफाईकर्मियों ने चेतावनी दी है कि अगर अब उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो आगे भी हड़ताल जारी रहेगी। इस हड़ताल से अंबेडकर अस्पताल में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित हो गई है।