CM Bhupesh Baghel : अपने खेत में लहलहाती फसल देखने पहुंचे गाँव

 Chhattisgarh: सीएम बघेल को याद आए गुजरे दिन, पुराने साथियों से हुई बातें

Updated: Jul-27, 2020, 12:01 AM IST

CM Bhupesh Baghel : अपने खेत में लहलहाती फसल देखने पहुंचे गाँव

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार (26 जुलाई) को अपने गांव में धान से लहलहाते खेतों का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान बघेल के साथ उनके बेटे चैतन्य, चारों सलाहकार रुचिर गर्ग, प्रदीप शर्मा, विनोद वर्मा और राजेश तिवारी के अलावे सीएमडीसी के नवनियुक्त अध्यक्ष गिरीश देवांगन और नान के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल भी मौजूद थे।

बघेल ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा कि बहुत समय बाद अपने गृहग्राम कुरुदडीह पहुंचा। धान से लहलहाते खेतों, हरियाली की भीनी सुगंध और मेढ़ों ने पुरानी यादें ताज़ा कर दीं। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि 60 के दशक में मेरे परिजनों ने गांव को सिंचित करने का ‌बीड़ा‌ उठाया था। सूखे के दौरान राहत कार्य करवाए थे। यहीं नहीं उन्होंने गांव के युवाओं‌ को ट्रैक्टर चलाने, उसे‌ सुधारने से लेकर बिजली के उपकरण बनाने तक की ट्रेनिंग दे दी थी। गांव के खेतों में पहुंचते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने पुराने दिनों की ओर लौट गए। 

सीएम बघेल ने बताया कि उनकी पुरानी यादें एक बार फिर से ताजा हो गयीं। उनके खेतों में धान की रोपाई का काम हो चुका है, वहीं खाद–पानी की व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने साथियों से चर्चा की। बता दें कि बघेल एक किसान परिवार से आते हैं और उनके पुरखे कृषि से जुड़े रहे हैं।