Corona Update: रायगढ़ नगर निगम दफ्तर सील

Chhattisgarh: बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में मिले 500 से ज्यादा पॉज़िटिव, रायगढ़ में MIC मेंबर समेत पांच कर्मचारी संक्रमित

Updated: Aug-13, 2020, 09:34 PM IST

Corona Update: रायगढ़ नगर निगम दफ्तर सील
photo courtesy : Sakal times

रायपुर। नगर निगम कार्यालय को आगामी आदेश तक सीलकर दिया गया है। बुधवार को एमआईसी मेंबर सहित पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद निगम कमिश्नर आशुतोष पांडे ने कार्यालय बंद करने का आदेश जारी किया है। कोरोना संक्रमण के चलते ऐहतियातन ये आदेश जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 500 से ज्यादा मरीज मिले हैं। पहली बार एक दिन में कोरोना के 567 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें रायपुर से 182 नए मरीज शामिल हैं। बड़ी संख्या में मरीज मिलने के बाद रायपुर का बैजनाथपारा एरिया सील कर दिया गया है। बुधवार को रायपुर में तीन और दुर्ग में दो मरीजों समेत 5 लोगों की मौत हुई है।वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 13554 हो गया है। वहीं एक्टिव केस की संख्या 3935 है। प्रदेश में अब तक 9508 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। 

बेमेतरा सिटी कोतवाली के 7 लोग कोरोना संक्रमित

बेमेतरा सिटी कोतवाली में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें सिटी कोतवाली टीआई के परिवार से 4 और उपनिरीक्षक के परिवार से 3 लोग शामिल हैं। प्रशासन ने पुलिस थाना ग्राउंड को सील कर दिया है।थाने के मेन गेट पर ताला लगा दिया गया है आसपास के इलाके में टेंट लगाकर थाने का संचालन हो रहा है।

बिलासपुर नगर निगम आयुक्त के बाद पत्नी और मां संक्रमित

बिलासपुर नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय की मां और पत्नी सहित जिले में 13 नए कोरोना मरीज मिले। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 910 पहुंच गई है। नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय की कोविड रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद उनके संपर्क में रहने वाले निगमकर्मी और परिजनों की जांच की गई थी। लक्षण दिखने पर उनकी 55 वर्षीय मां और 30 वर्षीय पत्नी ने अपनी सैंपल जांच के लिए दिया था।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव से 55, रायगढ़ से 41, दुर्ग से 29, बस्तर से 26, सुकमा से 19, बिलासपुर से 17, नारायणपुर से 14, जशपुर से 13, कोरबा से 11, बलौदाबाजार व सूरजपुर से 10-10, जांजगीर-चांपा से 9, महासमुंद से 6, बालोद व कांकेर से 5-5, धमतरी, बेमेतरा व अन्य राज्य से 3-3, बीजापुर से 2, गरियाबंद, मुंगेली व सरगुजा से एक-एक मरीज मिले हैं।