छत्तीसगढ़ में निजी मेडिकल कॉलेज अधिग्रहण कर कांग्रेस ने कहा, बीजेपी सरकारी संपत्तियां बेचती है, मगर हम जोड़ते हैं

दुर्ग के निजी चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण, सीएम भूपेश बघेल ने कहा कॉलेज को मिलेगी नई संजीवनी

Updated: Feb 02, 2021, 12:34 PM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग के निजी मेडिकल कॉलेज चंदूलाल चंद्राकार मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण करने का ऐलान किया है। कांग्रेस ने दुर्ग के निजी मेडिकल कालेज के अधिग्रहण के फैसले का स्वागत किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम ने सोशल मीडिया पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो सरकारी संपत्ति बेच रहे हैं। हम निजी संपत्तियों का अधिग्रहण कर रहे हैं। हम हैं कांग्रेस। वहीं पीसीसी चीफ के इस ट्वीट को कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी रीट्वीट किया गया है।

 कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा है कि एक एक भाजपाई तक इस संदेश को पहुंचा दिया जाए। एक तरफ बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार ने सरकारी संस्थानों के बेचने का ऐलान कर रही है। वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण करने की घोषणा कर रही है।मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी मोहन मरकाम के ट्वीट को री ट्वीट किया है।

 

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस निजी मेडिकल कॉलेज के शासकीय अधिग्रहण की कार्यवाही जल्द से जल्द शुरू की जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार द्वारा अधिग्रहित किए जाने से चंदूलाल चंद्राकार मेमोरियल मेडिकल कॉलेज कॉलेज को नई संजीवनी मिलेगी। यहां पढ़ने वाले छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई के बेहतर सुविधा मिल सकेगी, कालेज का स्तर सुधर सकेगा।

कालेज के अधिगृहण के लिए कैबिनेट और सदन में एक प्रस्ताव लाया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग के दौरे पर थे। वहां उन्होंने चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ी पहल की है। मुख्यमंत्री ने चंदूलाल चंद्राकार की  मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में स्व. चंदूलाल चंद्राकार की प्रतिमा का अनावरण भी किया, और कॉलेज के अधिग्रहण की घोषणा कर दी।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चंदूलाल चंद्राकर छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा, अच्छे जनप्रतिनिधि, एक अच्छे पत्रकार और बेहतर खिलाड़ी थे। 

दुर्ग पहुंचे मुख्यमंत्री ने पूर्व सांसद स्वर्गीय चंदूलाल चंद्राकर की पुण्यतिथि पर चंदूलाल चंद्राकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।