50 करोड़ दो वरना जान से मार दूंगा, सेंट्रल जेल से कैदी ने दी उद्योगपति नवीन जिंदल को धमकी

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल से 50 करोड़ रुपये की मांग की गई है। उनके नाम से एक धमकी भरा लेटर भेजा गया है।

Updated: Jan 24, 2023, 05:42 PM IST

50 करोड़ दो वरना जान से मार दूंगा, सेंट्रल जेल से कैदी ने दी उद्योगपति नवीन जिंदल को धमकी

रायगढ़। देश के जानेमाने उद्योगपति नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस लेटर में 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड यानी 50 करोड़ रुपये 48 घंटे के अंदर मांगे गए हैं। इस लेटर से रायगढ़ समेत छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में हलचल मच गई है। मामले में कोतरा रोड पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के मुताबिक जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल के नाम जेएसपीएल पतरापाली में पिछले 18 जनवरी को डाक के जरिए एक लिफाफा भेजा गया है। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर राय ने 23 जनवरी को लिफाफे को खोलकर उसका लेख पढ़ा तो उनके होश उड़ हो गए। इसमें नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: जी भाई साहब जी: मध्‍य प्रदेश बीजेपी में जीत की खुशी के पीछे तनाव की छाया

बताया जा रहा है कि इस लेटर में असभ्य और अपमानजनक के साथ-साथ गाली गलौज लिखी गई है। वहीं, यह भी चेतावनी दे गई है कि अगर 48 घंटे के अंदर 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड नहीं मिला तो उनको जान से मार दिया जाएगा। धमकी भरा खत भेजने वाला बिलासपुर का रहने वाला है। इस लेटर में बिलासपुर सेंट्रल जेल के कैदी नंबर 4563-97 आई लिखा हुआ है। इस मामले में जेल में बंद एक कुख्यात कैदी का नाम आ रहा है।

जिंदल ग्रुप छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा उद्योग समूह है। प्रदेश में जिंदल समूह ने हजारों करोड़ रुपए का निवेश स्टील, पावर, माइनिंग, सीमेंट उद्योगों लगाए हैं। जिससे हजारों लोगों को रोजगार भी मिला है। जेएसपीएल प्रबंधन ने लेटर मिलने के बाद मामले की शिकायत कोतरा रोड थाने में कराई है। फिलहाल, जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर रॉय की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।